#IBC24Jansamwad Dewas

#IBC24Jansamwad: वोटयुद्ध और यूथ के विषय पर मंच पर आपस में भिड़ गए नेता, जानें जमकर दागे गए सवालों का क्या दिया जवाब

#IBC24Jansamwad Dewas वोटयुद्ध और यूथ के विषय पर मंच पर आपस में भिड़ गए नेता, जानें जमकर दागे गए सवालों का क्या दिया जबाव

Edited By :   September 9, 2023 / 04:46 PM IST

#IBC24Jansamwad Dewas: देवास। इस साल के अंत में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सभी जनप्रतिनिधि का अपने अपने क्षेत्रों में चुनावी दौरा शुरू हो गया है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 के खास चुनावी कार्यक्रम जनसंवाद का आयोजन किया जा रहा है। लगातार जनसंवाद के माध्यम से IBC24 नेता जनता के बीच रूबरू हो रहे हैं।

#IBC24Jansamwad Dewas: इसी बीच एक बार फिर मध्य प्रदेश के देवास में IBC24 जनसंवाद का कार्यक्रम हो रहा है। इस कार्यक्रम में राजनीतिक दलों के नेताओं से IBC24 जनता से जुड़े मुद्दों पर सीधा सवाल कर रहा है और अपनी सामाजिक प्रतिबद्वता को निभाते हुए जनप्रतिनिधियों की बातों को आप तक पहुंचा रहा है। आपको बता दें कि यह कार्यक्रम आज यानी 09 सितंबर 2023 शनिवार को किया गया। जिसका सीधा प्रसारण IBC24 पर देखा जा सकता है।

#IBC24Jansamwad Dewas: आज के कार्यक्रम के तीसरे सेशन में वोटयुद्ध और यूथ पर चर्चा की गई। इस चर्चा में भाग लेने के लिए देवास बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष राम सोनी और कांग्रेस से संस्कृति प्रकोष्ट के प्रदेश अध्यक्ष विश्वजीत सिंह चौहान ने जनता से जुड़े सवालों के जवाब दिए। हमारे होस्ट ने जब उनसे कई तीखे सवाल किया। जिसका उन्होंने काफी शालीनता से सारे सवालों के जबाव दिए।

#IBC24Jansamwad Dewas: चुनाव से 2 महीने पहले उम्मीदवारों के नाम की घोषणा को लेकर जब विश्वजीत सिंह से सवाल किया जिसका जबाव देते हुए उन्होंने कहा कि टिकट की घोषणा के बाद इनके अपसी मतभेद खत्म नहीं हो रहे है। इस रेस की बात हो तो ये पहले खुद की तो रेस जीत लें। कांग्रेस ने जरूर कहा था कि 2 महीने पहले उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी एसे लेकर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है।

#IBC24Jansamwad Dewas: बीजेपी की ओर से अपना पक्ष रखने आए बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष राम सोनी से पूछा गया कि चुनाव के 2 महीने पहले उम्मीदवारों की घोषणआ करने पर बीजेपी ने कोई बढ़त नहीं बना ली। सोनकच्छ से लेकर पूरी 39 सीटों पर जिसका जबाव देते हुए सोनी ने कहा कि चुनाव के 3 महीने पूर्व अगर किसी पार्टी में उम्मीदवारों का एलान करने का मादा है। सोनकच्छ में हो रहे उम्मीदवार के विरोध को लेकर कहा कि जहर कार्यकर्ता टिकट चाहता है। जब उसे टिकट नहीं मिलती है तो वह अपनी बात रखने के लिए पार्टी के पास जाता है न कि किसी मेनिफेस्टो पर ऐसे ही वह अपनी बात रखे के लिए भोपाल गए थे।

#IBC24Jansamwad Dewas: इस दौरान विश्वजीत से पूछा गया कि युवाओं के लिए कांग्रेस के पास क्या है? इस सवाल का जबाव में विश्वजीत ने कटाक्ष कसते हुए कहा कि अगर बीजेपी ने रोजगार दिया होता तो देवास का युवा शहर छोड़कर भोपाल या इंदौर नहीं जाता। इस दौरान उन्होनें दावा करते हुए कहा कि अगर आप नंबर मांगेंगे को गिनती के 1 या 2 ही युवाओँ को रोजगार मिला है। देवास में जितनी भी इंडस्ट्री थी वह भी बंद हो गईं है। सनफार्मा कंपनी का उद्हारण देते हुए कहा कि यहां नौकरी के लिए भी लोगों को काफी मुश्किल होती है।

#IBC24Jansamwad Dewas: देवास में युवाओं को रोजगार न मिलने के मामले में राम सोनी से जवाब देते हुए कहा कि युवा अपने कैरियर को लेकर काफी महत्वकांक्षी होता है। इस दौरान उन्होंने शिक्षा व्यवस्था की बात करते हुए कहा कि बचपन में जब से बच्चा स्कूल जाता है और 12वीं में अगर 75% और 85% लाने का काम करता है तो उस मेधावी छात्र को लेपटॉप और स्कूटी की सौगात प्रदेश सरकरा द्वारा दी जाती है। युवा जो अपने भविष्य को लेकर सपने देखता था बीजेपी ने सीखो कमाओं योजना से युवाओं को पंख देने का काम किया है।

#IBC24Jansamwad Dewas: इस दौरान दोनों नेताओं के बीच जमकर नोंक-झोक हुई। होस्ट द्वारा पूछे गए हर सवाल के नेताओं ने जबाव दिए। इस दौरान स्वास्थ्य सुविधा को लेकर सवाल खड़े किए गए। उचित इलाज नहीं मिलने से एक परिचित का मृत्यु हो गई इस विषय पर दोनों के बीच जमकर बहस हुई। इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस ने अपने अपने शासन की उपलब्धियां गिनाई। INDIA गठबंधन को लेकर नेताओं ने अपने-अपने पक्ष रखे। इस दौरा किसान के मुद्दे पर भी बात दी गई। इस दौरान देवास के किसानों की बात की गई। इस दौरान दोनों नेताओँ के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers