Khelo India Youth Games will be organized in Bhopal

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के तस्वीरों से सजेगा राजधानी का स्टेडियम, महाकुंभ खेलो इंडिया में होगा धुरंधरों का जमावड़ा

Khelo India Youth Games will be organized in Bhopal इस वर्ष 2023 में खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रदेश के आठ विभिन्न शहरों में हो रहा है।

Edited By: , January 25, 2023 / 10:33 AM IST

Khelo India Youth Games will be organized in Bhopal: भोपाल। देश के दिल मध्यप्रदेश में खेलों का महाकुंभ शुरू होने वाला है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में प्रदेश के 470 खिलाड़ी 27 विभिन्न खेल में अपने हुनर का परिचय देंगे। आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि इस वर्ष 2023 में खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रदेश के आठ विभिन्न शहरों में हो रहा है।

Read more: AIIMS के आयुष मरीज अब नहीं होंगे परेशान, अस्पताल परिसर में उपल्ब्ध कराई गई ये सुविधा 

इन शहरों में किया जा रहा आयोजन

इसमें भोपाल में नौ खेल, इंदौर में छह, ग्वालियर में चार, उज्जैन और मंडला में दो-दो, जबलपुर में चार तथा बालाघाट एवं खरगोन में एक-एक खेल होंगे। नई दिल्ली में भी एक खेल का आयोजन किया जा रहा है।

बताया गया है कि भोपाल के टी.टी. नगर स्टेडियम में एथलेटिक्स के 26 खिलाड़ी मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए तीन से पांच फरवरी तक पदकों के लिए मुकाबला करेंगे। डीएसवाई डब्ल्यू हॉल में सात से 11 फरवरी तक कुश्ती के मुकाबले होंगे।

बॉक्सिंग के मुकाबले पांच दिन तक भोपाल में 31 जनवरी से चार फरवरी तक होंगे। शूटिंग एकेडमी में एक से छह फरवरी तक चलने वाले मुकाबलों में मध्यप्रदेश के सात खिलाड़ी निशाना साधेंगे। वाटर स्पोर्ट्स के दो खेलों के मुकाबले भोपाल के बड़े तालाब स्थित वाटर स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले जाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की तस्वीरों से सजाया जा रहा स्टेडियम

Khelo India Youth Games will be organized in Bhopal: खेलो इंडिया यूथ गेम्स का पांचवां संस्करण 30 जनवरी से 11 फरवरी तक मध्य प्रदेश के आठ शहरों में होने वाला है, जिसका शुभारंभ भोपाल से होगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम को सजा दिया गया है। स्टेडियम की एंट्रेंस लॉबी में देश को पदक दिलाने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ ही मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों के फोटो भी दर्शाए जाएंगे।

Read more: टाउनशीप में आज और कल रहेगी पानी की किल्लत, शहर के इन इलाकों में बंद होगी सप्लाई 

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में मैरी कॉम, पीटी उषा, पुल्लेला गोपीचंद, पीवी सिंधु जैसे खिलाड़ियों की फोटो लगाई जाएगी, जबकि प्रदेश के उन खिलाड़ियों की फोटो के लिए अलग से गैलरी होगी, जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में मध्यप्रदेश को पदक दिलाए हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें