Ram temple themed Durga pandal in Kolkata

Ram Mandir Durga Pandal : राम मंदिर की तर्ज पर राजधानी में बनाया गजब का दुर्गा पंडाल, केंद्रीय गृहमंत्री करेंगे उद्घाटन, आप भी देखें एक झलक..

Ram temple themed Durga pandal in Kolkata:संतोष मित्र स्क्वायर ने अयोध्या में निर्मित हो रहे राम मंदिर की तर्ज पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाया है।

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2023 / 06:54 AM IST, Published Date : October 16, 2023/6:54 am IST

Ram temple themed Durga pandal in Kolkata : कोलकाता। आज नवरात्रि का दूसरा दिन है। पूरे देश में नवरात्रि की धूम हैं। कई राज्यों में एक से बड़कर एक और अलग अलग थीम पर पंडाल सजाए गए है। गुजरात का गरबा और कोलकाता की दुर्गा पूजा पूरी दुनिया में अपनी एक अलग की पहचान बनाए हुए है। कोलकाता में राम मंदिर की थीम पर दुर्गा पंडाल बनाया गया है। कोलकाता की प्रमुख दुर्गा पूजा कमेटियों में से एक संतोष मित्र स्क्वायर ने इस साल अयोध्या में निर्मित हो रहे राम मंदिर की तर्ज पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाया है। 16 अक्टूबर को इस राम मंदिर-थीम वाले दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह करेंगे।

read more : MP Assembly Election 2023 : चुनावी प्रक्रिया में जुटा निर्वाचन आयोग, आज किया जाएगा EVM का रेंडमाइजेशन 

Ram temple themed Durga pandal in Kolkata : बीजेपी नेता सजल घोष के मुताबिक, उद्घाटन समारोह शाम 4 बजे संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा में होने वाला है। इस विशेष दुर्गा पूजा को सजय घोष की पूजा के नाम से भी जाना जाता है। इस वर्ष के उत्सव की थीम राम मंदिर है, जो अयोध्या में चल रहे राम मंदिर के निर्माण से प्रेरित है। संतोष मित्रा चौक स्थित पंडाल को आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

 

गौरतलब है कि अमित शाह ने इससे पहले कोलकाता में 2021 विधानसभा चुनाव के दौरान पूजा पंडालों का उद्घाटन किया था। उस दौरान बीजेपी ने खुद बंगाल में दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन किया था, जिसके उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली मौजूद थे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp