These measures will bring big changes in life on Maha Ashtami

Mahaastami Tips Hindi: महाअष्टमी पर इन उपायों से जीवन में होंगे बड़े बदलाव, लौंग और कपूर के टोटके से धन-दौलत से भरेगी तिजोरी

Mahaastami Tips Hindi: महाअष्टमी पर इन उपायों से जीवन में होंगे बड़े बदलाव, लौंग और कपूर के टोटके से धन-दौलत से भरेगी तिजोरी

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2023 / 11:41 AM IST, Published Date : October 22, 2023/11:36 am IST

Mahaastami Tips Hindi: शारदीय नवरात्रि का आज आठवां दिन है और देशभर में आज के दिन मां दुर्गा का महाअष्टमी पर्व मनाया जाता है। इस दिन मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की जाती है। इसके साथ ही घर में छोटी कन्याओँ को बुलाकर कन्याभोज करवाया जाता है। बता दें कि  इस दिन को दुर्गा अष्टमी के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन देवी दुर्गा की खास पूजा का महत्व है। इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को सालभर धन-दौलत से भरपूर रखते हैं और व्यक्ति जीवन में हर मोड़ पर सफलता पाता है। तो जानें महाअष्टमी के दिन किए जाने वाले खास उपायों के बारे में।

Read More: Bilaspur News: अष्टमी पर मां महामाया के दरबार में लगा भक्तों का तांता, भैरव मंदिर की भी है खास मान्यता, देश भर से माथा टेकने आते हैं श्रद्धालु

धन प्राप्ति के लिए करें लौंग कपूर अर्पित
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दुर्गा अष्टमी या फिर महाअष्टमी के दिन लौंग और कपूर का ये उपाय आपको सालों-साल धन-दौलत से भरे रखेगा। इस दिन मां दुर्गा को लौंग और कपूर जरूर अर्पित करें। इसके बाद देवी जी के इस प्रसाद को अपनी तिजोरी या पर्स में रख लें। इससे आपकी आर्थिक परेशानियां तो कम होंगी ही साथ ही जीवन में सफलता मिलेगी और सभी कार्यों में आगे बढ़ेंगे।

कर्ज से मुक्ति के लिए

नवरात्रि के महाअष्टमी के दिन लौंग की माला और लाल गुलाब की माला मां दुर्गा को अर्पित करें। इस उपाय को करने से मां दुर्गा प्रसन्न होती है और जीवन में धन संबंधी समस्याओं का अंत होता है। इतना ही नहीं व्यक्ति की शारीरिक समस्याएं भी दूर होती हैं और व्यक्ति पर चढ़ा कर्ज भी उतर जाता है।

Read More: Chaurai Assembly Election 2023: बीजेपी ने क्रॉस वोटिंग करने वाले पर जताया भरोसा, सड़क पर उतरे कार्यकर्ता 

गुप्त इच्छा पूर्ति के लिए

अगर आपके मन में कोई गुप्त इच्छा है और काफी लंबे समय से पूरी नहीं हो रही है तो महाअष्टमी के दिन ये उपाय आपकी हर इच्छा पूरी कर सकती है। इस समय अटके हुए काम बनेंगे अगर काफी लंबे समय से काम होते-होते अटक जाते हैं और काम नहीं बनते तो कपूर, लौंग जलाएं और इसे पूरे घर में घूमाएं। इस उपाय को करने से मन की इच्छा पूरी होती है और व्यक्ति के अटके काम बन जाते हैं।

नकारात्मकता दूर करने के उपाय 

बता दें कि अगर घर में नेगिटिविटी बढ़ रही है और कोई उपाय समझ नहीं आ रहा है, तो आज महाअष्टमी के दिन मां दुर्गा के सामने कपूर और लौंग जला दें।  इसके बाद मां की आरती करें। इससे घर में खुशियों का वास होता है और नकारात्मकता दूर होती है। घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और जीवन में सफलता आती है।

Read More: MP Assembly Elections 2023 : कांग्रेस ने अचानक बुलाई बैठक..! कई सीटों पर बदले जा सकते है प्रत्याशी, आलाकमान ने दिए ये निर्देश 

होगा आर्थिक लाभ 

अगर आपने किसी को कर्ज दिया है और काफी समय से वापस नहीं मिल रहा है या फिर किसी व्यक्ति ने आपका पैसा रोक लिया है, तो महाअष्टमी के दिन गुलाब जल में कपूर मिलाएं और मां दुर्गा को अर्पित करें। इससे आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होगी और आप आर्थिक रूप से सुधार कर सकते हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक