There was a rush of devotees in the court of Maa Mahamaya

Bilaspur News: अष्टमी पर मां महामाया के दरबार में लगा भक्तों का तांता, भैरव मंदिर की भी है खास मान्यता, देश भर से माथा टेकने आते हैं श्रद्धालु

Bilaspur News: अष्टमी पर मां महामाया के दरबार में लगा भक्तों का तांता, भैरव मंदिर की भी है खास मान्यता, देश भर से माथा टेकने आते हैं श्रद्धालु

Edited By :   |  

Reported By: Jitendra Thawait

Modified Date:  October 22, 2023 / 11:02 AM IST, Published Date : October 22, 2023/11:02 am IST

बिलासपुर:  बिलासपुर के धार्मिक नगरी रतनपुर में सप्तमी पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। मां महामाया के दरबार और भैरव मंदिर में पूरी रात श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं के हुजूम को देखते हुए पूरी रात मंदिर के पट खुले रहे। इस दौरान बड़ी संख्या में पदयात्री श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए। शाम से लेकर सुबह तक माता के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का भीड़ उमड़ा रहा। अष्टमी पर भी आज सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

ReadHatta Assembly Elections 2023 : ये है खटीक Vs खटीक का मुकाबला..! BJP के गढ़ हटा में प्रदीप की ‘अग्निपरीक्षा’, क्या उमादेवी को दे पाएंगे चुनौती?.. 

51 शक्तिपीठों में से है एक

माता का भी खास राजश्री श्रृंगार किया गया है। बड़ी संख्या में यहां मनोकामना ज्योतिकलश भी प्रज्जवलित हो रहे हैं। गौरतलब है कि रतनपुर मां महामाया 51 शक्तिपीठों में से एक है। यहां देश भर से श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। धार्मिक नगरी होने के कारण यहां भैरव मंदिर की भी मान्यता है। जो भी श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं वह भैरव के दरबार में भी माथा टेकते हैं। सप्तमी और अष्टमी पर खास तौर पर यहां पदयात्रियों का जत्था दर्शन के लिए पहुंचता है। बिलासपुर से रतनपुर तक पैदल यात्रा कर श्रद्धालु माता के दर्शन करते हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers