Happy Birthday R. Balki

Happy Birthday R. Balki : हिंदी फिल्मों के धाकड़ डायरेक्टर, जिनके फिल्में हमेशा फैंस को अपना दीवाना बना देती है….

Happy Birthday R. Balki : हिंदी फिल्मों के धाकड़ डायरेक्टर, जिनके फिल्में हमेशा फैंस को अपना दीवाना बना देती है....

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 07:51 AM IST, Published Date : April 22, 2023/7:51 am IST

मुंबई । आज हिंदी फिल्मों के दिग्गज डायरेक्टर आर बाल्की अपना 58वां जन्मदिन मना रहे है। आर बाल्की हिंदी फिल्मों के काफी संजीदा डायरेक्टर माने जाते है। बाल्की कि फिल्मों में कोई ना कोई समाजिद मुद्दों को उठाने का काम करते है। आर बाल्की ने अपने करियर की शुरुआत ऐड एजेंसी में बतौर क्रिएटिव राईटर की थी। उन्होंने सर्फ एक्सेल-दाग अच्छे हैं, आईडिया- वाक वेन यू टॉक जैसे एड लिखे। साल 2007 में बाल्की की बतौर डायरेक्टर ‘चिनी कम’ नाम की फिल्म आई। इस फिल्म को क्रिटिक्स और फैंस ने काफी ज्यादा पसंद किया। फिल्म की कहानी उन्होंने खुद लिथी थी। तब्बू और अमिताभ बच्चन ने ‘चिनी कम’ में तगड़ा काम किया था।

यह भी पढ़े :  बड़ी खबर! बस और ट्रक की भिड़ंत में सात लोगों की मौत, 40 से अधिक घायल

साल 2009 में बाल्की ने अमिताभ और उनके बेटे अभिषेक के के साथ पा नाम की फिल्म लेकर आए। इस फिल्म ने अमिताभ ने 15 साल के बच्चे का किरदार शिद्दत के साथ निभाया था। फिल्म में बाप अमिताभ और अभिषेक की जुगलबंदी को काफी ज्यादा पसंद किया गया। विद्या बालन और परेश रावल ने भी फिल्म में उम्दा काम किया। पा के बाद बाल्की अमिताभ और धनुष को लेकर शमिताभ नाम की फिल्म बनाई। रिलीज के समय इस फिल्म का भयंकर क्रेज था लेकिन शमिताभ बॉक्स ऑफिस में बुरी तरह पिट गई । धनुष और अमिताभ बच्चन ने फिल्म में काफी शानदार काम किया लेकिन रिलीज के दौरान फिल्म दर्शकों को इंप्रेस करने में नाकामयाब रही।

यह भी पढ़े : सीएम भूपेश बघेल का आज का दौरा, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत 

शमिताभ के बाद बाल्की ने की एंड का और पैडमैन नाम की फिल्म बनाई। दोनों ही फिल्में काफी ज्यादा सफल रही। साल 2022 में उन्होंने सनी देओल और दुलकीर सलमान के साथ चुप नाम की फिल्म लेकर आए। जिसने बॉक्स ऑफिस में कुछ खास कमाल नहीं किया लेकिन चुप एक मास्टरपीस फिल्म है। फिल्म के गाने सनी और सलमान की अदायगी टॉप लेवल की है। चुप के जरिए बाल्की ने भारत के महान डायरेक्टर गुरु दत्त को श्रद्धांजलि दी है।

यह भी पढ़े : आज रिलीज होगी Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan, जाने फिल्म का बजट, पहले दिन का Box Office Prediction और टोटल Screen Count…