PM Rishi Sunak on Khalistan issue

G20 Delhi Summit 2023 : खालिस्तान मुद्दे पर बोले प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, कहा-‘उग्रवाद या हिंसा स्वीकार्य नहीं’

G20 Summit PM Rishi Sunak on Khalistan issue: मैं स्पष्ट कहना चाहता हूं कि यूके में किसी भी प्रकार का उग्रवाद या हिंसा स्वीकार्य नहीं है।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2023 / 07:36 PM IST, Published Date : September 8, 2023/7:36 pm IST

G20 Delhi Summit 2023 : नई दिल्ली। देश की राजधानी में जी20 समिट के लिए विदेशी मेहमानों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। अपने समय से सभी मेहमान पहुंच रहे हैं तो वहीं जिन केंद्रीय मंत्रियों की जिम्मेदारी सौंपी गई है वह स्वागत के लिए खड़े हुए है। इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जियो मेलोनी के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ नई दिल्ली पहुंचे हैं। उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने रिसीव किया। बता दें ​कि प्रधानमंत्री बनने के बाद सुनक पहली बार भारत आए हैं।

read more : G20 Delhi Summit 2023 : भारत-ब्रिटेन के बीच मुक्त व्यापार समझौते पर PM ऋषि सुनक का बयान, रूस-यूक्रेन युद्ध पर कही ये बात 

ऋषि सुनक ने व्यापार समझौते को लेकर क्या कहा?

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने जैसे ही भारत की सरजमीन पर कदम रखा तो उन्होंने मीडियो के सामने आकर एक बयान दिया। भारत और ब्रिटेन के बीच मुक्त व्यापार समझौता(FTA) पर चल रही चर्चा पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा, “मोदी जी और मैं दोनों हमारे दोनों देशों के बीच एक व्यापक और महत्वाकांक्षी व्यापार समझौते को संपन्न होते देखने के इच्छुक हैं। हम दोनों का यह मानना है कि एक अच्छा समझौता होना बाकी है लेकिन व्यापार समझौतों में हमेशा समय लगता है, हमें दोनों देशों के लिए काम करना होगा। हालांकि हमने काफी प्रगति की है लेकिन अभी भी कड़ी मेहनत बाकी है…”

read more : G20 Summit 2023 : G20 समिट के लिए दिल्ली पहुंच रहे विदेशी मेहमान, शनिवार को कैसा होगा कार्यक्रम? देखें शेड्यूल 

खालिस्तान मुद्दे पर प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

खालिस्तान मुद्दे पर, यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा, “यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण प्रश्न है और मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि यूके में किसी भी प्रकार का उग्रवाद या हिंसा स्वीकार्य नहीं है। इसीलिए हम विशेष रूप से ‘PKE’ खालिस्तान समर्थक उग्रवाद से निपटने के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि यह सही है। हमारे सुरक्षा मंत्री हाल ही में भारत में अपने समकक्षों से बात कर रहे थे। हमारे पास खुफिया जानकारी और जानकारी साझा करने के लिए एक साथ कार्य करने वाले समूह हैं जिससे हम इस तरह के हिंसक उग्रवाद को जड़ से खत्म कर सकें। यह सही नहीं है और मैं इसे यूके में बर्दाश्त नहीं करूंगा।'”

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें