Results Of G20 Summit 2023

G20 Summit Update: G20 के बाद क्या होगा महंगे फव्वारों और दिल्ली की सजावट का?.. इस पार्टी ने उठाया देखरेख का बीड़ा

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2023 / 11:41 PM IST, Published Date : September 11, 2023/11:41 pm IST

नईदिल्ली: कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने जी20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने के लिए दिल्ली के लोगों को धन्यवाद देते हुए सोमवार को आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय राजधानी का सौंदर्यीकरण जारी रहेगा।

शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), (Results Of G20 Summit 2023) शहरी विकास (यूडी) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) भविष्य में भी राष्ट्रीय राजधानी को सुंदर बनाये रखने के लिए मिलकर काम करेंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘‘हम दिल्ली के दो करोड़ लोगों को जी20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने में उनके सहयोग के लिए बधाई देना चाहते हैं। उनके करों से एकत्रित धन से ही हम दिल्ली को सुंदर बना सके। ’’शहरी विकास मंत्री ने कहा कि तीन दिनों तक दिल्ली के लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया था। कुछ दिन तो उन्हें यातायात जाम का भी सामना करना पड़ा। भविष्य में भी दिल्ली को सुंदर बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी, एमसीडी और कई अन्य विभाग मिलकर काम करेंगे।

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी के मुताबिक, दिल्ली के लोगों का कहना है कि शहर का सौंदर्यीकरण जारी रहे और उन्होंने सोमवार को इसे लेकर एक बैठक भी की।आतिशी ने कहा, ‘‘हम दिल्ली की जनता से वादा करते हैं कि सौंदर्यीकरण की यह प्रक्रिया जारी रहेगी। जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान मेकैनिकल रोड स्वीपिंग और रोड वॉशिंग का काम व्यवस्थित तरीके से चल रहा था। एमसीडी द्वारा यह अब भी जारी रहेगा।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

’पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा, ‘‘अगर जरूरत पड़ी तो राष्ट्रीय राजधानी को साफ-सुथरा रखने के लिए अतिरिक्त मशीनें खरीदने में दिल्ली सरकार उनका सहयोग करेगी। हम एक दिन भी इंतज़ार नहीं करेंगे। मैंने एक समीक्षा बैठक बुलाई। कल से, मैं उन क्षेत्रों की समीक्षा करने के लिए उन स्थानों पर मौजूद रहूंगी, जहां सौंदर्यीकरण से जुड़े कार्य किये जाएंगे।’’ आतिशी ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधीन 1,400 किलोमीटर लंबी सड़कें हैं और वे उन पर सजावटी बागवानी सहित सौंदर्यीकरण का काम करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें