Ganesh Chaturthi 2022: 6 important tricks to do on Ganesh Chaturthi

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर घरों में करें ये जरुरी 6 टोटके, चमक जाएगी किस्मत, धन की होगी बारिश

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर घरों में करें ये जरुरी 6 टोटके, चमक जाएगी किस्मत, 6 important tricks to do on Ganesh Chaturthi

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:36 PM IST, Published Date : September 6, 2022/6:57 am IST

6 Important Tricks on Ganesh Chaturthi: नई दिल्ली। हर साल भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष पर गणेश चतुर्थी का त्यौहार बहुत धूम धाम से मनाया जाता है। इस साल यह त्यौहार 31 अगस्त से मनाया जा रहा है। गणेश उत्सव का पर्व ये 10 दिनों तक मनाया जायेगा। सारे देवताओं में भगवान गणेश प्रथम पूज्य देवता माने जाते हैं। चतुर्थी के दिन ही गणपति का जन्म हुआ था। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक गणेश चतुर्थी के दिनों में कुछ खास टोटके अपनाकर आप अपनी किस्मत को चमका सकते हैं। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more: Parivartini Ekadashi : परिवर्तिनी एकादशी पर आज ऐसे करें विष्णु जी की पूजा, चमक जाएगी किस्मत, जानें मुहूर्त और पूजा विधि 

6 Important Tricks on Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी के ये 6 टोटके

1 – गणेश चतुर्थी पर श्री गणेश का अभिषेक करना बहुत शुभ माना गया है। चतुर्थी के दिन गणेश जी का अभिषेक करने से उनकी कृपा शीघ्र प्राप्त होती है। गणेश जी के अभिषेक के बाद गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ जरूर करें।

2 – शास्त्रों में गणेश यंत्र बहुत ही चमत्कारी यंत्र बताया गया है। चतुर्थी पर इसकी स्थापना करना विशेष फलदाई होता है। घर में इस यंत्र की स्थापना और पूजन करने से घर में किसी तरह की बुरी शक्ति प्रवेश नहीं करती है।

3 – लंबे समय से किसी समस्या से परेशान हैं तो गणेश चतुर्थी पर हाथी को हरा चारा खिलाएं। भगवान गणेश के मंदिर जाकर उनसे प्रार्थना करें। हाथी को हरा चारा खिलाने से इन परेशानियों का अंत जल्द होता है।

Read more: IBC24 mahakhabar : एक नज़र आज की इन बड़ी खबरों पर…. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का आज पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक 

4 – धन संबंधी दिक्कतों को दूर करने के लिए गणेश चतुर्थी पर स्नान के बाद भगवान श्री गणेश को गुड़ और शुद्ध घी का भोग अवश्य लगाएं। इसके बाद इस भोग के प्रसाद को गाय को खिला दे। यह उपाय धन संबंधी समस्या दूर करता है।

5 – किसी भी मनोकामना की पूर्ति के लिए चतुर्थी पर भगवान श्री गणेश के मंदिर जाकर गुड़ की 21 गोलियां बनाएं और दूर्वा के साथ इसे चढ़ाएं। ऐसा करने से किसी भी मनोकामना की पूर्ति जल्दी होती है।

6 – विवाह में परेशानी आ रही है तो गणेश चतुर्थी पर व्रत रखें और बप्पा को मालपुए का भोग लगाएं। इससे शीघ्र ही विवाह का योग बन जाता है। गणेश चतुर्थी के दिन भगवान श्री गणेश को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाना भी शुभ होता है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें