Cancer Treatment In AIIMS: इस एम्स में कैंसर का इलाज शुरू.. खानपान का 140 तो थेरेपी का चार्ज मात्र 700 रुपये, मशीनें भी बेहद आधुनिक.. | Cancer ka sasta ilaj kaha milega

Cancer Treatment In AIIMS: इस एम्स में कैंसर का इलाज शुरू.. खानपान का 140 तो थेरेपी का चार्ज मात्र 700 रुपये, मशीनें भी बेहद आधुनिक..

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 01:22 PM IST, Published Date : February 13, 2024/1:22 pm IST

नई दिल्ली: हरियाणा स्थित झज्जर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का राष्ट्रीय कैंसर संस्थान सस्ती कीमत पर कैंसर रोगियों के लिए उच्च-स्तरीय इलाज मुहैय्या करने के लिए तैयार हो गया है। अस्पताल खाना और डे केयर सुविधाओं के लिए प्रति दिन 140 रुपये और थेरेपी के लिए 700 रुपये चार्ज कर रहा है। अस्पताल ने अपना पहला चरण पूरा कर लिया है और अब वह मरीजों और उनके परिजनों को विश्वस्तरीय सुविधाएँ देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Mahtari Vandana Helpline: क्या महतारी योजना में आ रही है कोई समस्या?.. सीधे इस नंबर पर घुमाएं फ़ोन.. मिलेगा हर समाधान..

एम्स के ओटोलरींगोलॉजी और हेड-नेक सर्जरी के प्रोफेसर डॉ. आलोक ठाकर ने कहा, “यह एक भविष्य का कैंसर संस्थान है जिसे भारत-केंद्रित फोकस के साथ हर कैंसर रोगी के लिए विकसित किया गया है। हमारे पास सभी कैंसर मामलों के लिए सुविधाएं हैं।” उन्होने आगे बताया कि यह पूरी तरह से अत्याधुनिक है। हमारी टीम में सर्जन, मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट, विकिरण चिकित्सक सभी शामिल हैं। हमारे पास मरीजों की देखभाल के लिए अधिक महत्वपूर्ण सुविधाएं हैं।”

CG Apex Bank Recruitment: नियुक्ति के लिए भटक रहे अपेक्स बैंक परीक्षा के अभ्यर्थी.. परिणामों के ऐलान के बाद भी लटका हैं मामला..

आलोक ठाकर ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि उपचार के दौरान बड़े पैमाने पर खून की आवश्यकता होती हैं। इसके लिए भी लगातार ब्लड डोनर लगातार सामने आ रहे हैं। कई संसथान भी हैं जो उनसे जुड़कर काम करने को इच्छुक हैं। डॉ ठाकर ने बताया कि संस्थान में ही रक्तदान के लिए सभी सुविधाएँ हैं इसलिए अगर मरीज के परिजन भी रक्दान करना चाहे तो उन्हें भी किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे