Farmers 'Dilli Chalo' protest: राज्य के इन 7 जिलों में सिर्फ फोन पर बातचीत.. नहीं चलेगा इंटरनेट, कल हुई थी पुलिस से जोरदार झड़प.. | Farmers 'Dilli Chalo' protest

Farmers ‘Dilli Chalo’ protest: राज्य के इन 7 जिलों में सिर्फ फोन पर बातचीत.. नहीं चलेगा इंटरनेट, कल हुई थी पुलिस से जोरदार झड़प..

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2024 / 10:56 AM IST, Published Date : February 14, 2024/10:46 am IST

चंडीगढ़: किसान आन्दोलनकारियों के दिल्ली कूच मद्देनजर हरियाणा की सरकार ने एहतियातन बड़ा कदम उठया हैं। राज्य ने अपने सात जिलों इंटरनेट सेवा को सस्पेंड कर दिया हैं यानी इन जिलों में मोबाइल इंटरनेट नहीं चलेगा और सिर्फ फोन पर बातचीत की जा सकेगी। जिन राज्यों में सेवाएं रद्द की गई हैं उनमें अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिले शामिल हैं।

लगा भारी जाम

किसानों के विरोध प्रदर्शन और सुरक्षा व्यवस्था के कारण बुधवार को दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर लंबा ट्रैफिक जाम देखने को मिला।विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर रैपिड एक्शन फोर्स के जवान, पुलिसकर्मी और दंगा नियंत्रण वाहन तैनात हैं। मंगलवार को थी लिहाजा हरियाणा के अंबाला में शंभू सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

राष्ट्रीय राजधानी (NCR) की ओर किसानों के मार्च के दूसरे दिन सीमा को सील करते हुए टिकरी बॉर्डर पर कंक्रीट स्लैब के बीच अधिक कंक्रीट डाला जा रहा है। हरियाणा के झज्जर के डीएसपी अनिल कुमार ने कहा कि यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है और फिलहाल माहौल शांत और शांतिपूर्ण हैं। डीएसपी कुमार ने एएनआई को बताया, “फिलहाल माहौल शांतिपूर्ण है। ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है। पैदल यात्रियों की आवाजाही सामान्य है।”

OP Choudhary Latest News: वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताया, प्रदेश का ये इलाका फोकस में.. कहा, 50 सालों तक हुआ अन्याय

प्रधानमंत्री बात करें: आंदोलनकारी

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि वे चाहते हैं कि प्रधानमंत्री आगे बढ़ें और बात करें। किसानों ने यह भी कहा, “मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि एमएसपी गारंटी कानून इतनी जल्दी नहीं बन सकता। हम बस इतना कह रहे हैं कि हमें उस (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी दी जाए ताकि हम उस एमएसपी से नीचे फसल न बेचें।” पंढेर ने कहा, “किसी समिति का कोई सवाल ही नहीं है। हम चाहेंगे कि प्रधानमंत्री आगे बढ़ें और किसानों से बात करें।”

पुलिस से झड़प

प्रदर्शनकारी किसानों को मंगलवार को अपने ट्रैक्टरों से बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश की थी। जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने कई प्रदर्शनकारी किसानों को हिरासत में ले लिया। किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर पुलिस ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में कंक्रीट स्लैब, लोहे की कीलें, बैरिकेड्स, कंटीले तार और पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया है। कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए, दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे