Encounter of two accused of Mewat violence

ढेर हुए बदमाश, मेवात हिंसा में पुलिस का एक्शन, 2 आरोपियों का हुआ एनकाउंटर

Encounter of two accused of Mewat violence मेवात हिंसा के दो आरोपियों का एनकाउंटर, हरियाणा पुलिस के एक्शन में पैर में लगी गोली

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 12:58 PM IST, Published Date : August 10, 2023/12:58 pm IST

Encounter of two accused of Mewat violence: नूंह। हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद पुलिस लगातार एक्शन मोड पर है। हाल ही में हरियाणा पुलिस ने इस हिंसा में लिप्त दो आरोपियों का एनकाउंटर किया है। इस दौरान एक आरोपी के पैर में गोली लगी है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने दो आरोपियों मुनसैद और सैकूल को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है। एनकाउंटर में सैकुल के पैर में गोली लगी है।

31 जुलाई को हुई थी हिंसा

Encounter of two accused of Mewat violence: बता दें हरियाणा के मेवात-नूंह में 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकाली गई थी। इसी दौरान यात्रा पर पथराव हो गया था। देखते ही देखते यह दो समुदायों में हिंसा में बदल गई। सैकड़ों कारों को आग लगा दी गई। साइबर थाने पर भी हमला किया गया। उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया था। नूंह के बाद सोहना में भी पथराव और फायरिंग हुई। वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।

Encounter of two accused of Mewat violence: इसके बाद हिंसा की आग नूंह से फरीदाबाद-गुरुग्राम तक फैल गई। नूंह हिंसा में दो होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हुई है। जिसकी वजह से नूंह, फरीदाबाद, पलवल समेत कई जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया गया था। इसके अलावा नूंह में कर्फ्यू लगाया गया था। नूंह में अब तक 140 से ज्यादा FIR दर्ज की गई हैं। जबकि 300 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

Encounter of two accused of Mewat violence: नूंह में हिंसा के बाद हरियाणा सरकार ने बुलडोजर चलाया था। प्रशासन ने नूंह में रोहिंग्याओं के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया था। इसके अलावा एक होटल, रेस्टोरेंट भी गिरा दिया था। प्रशासन का आरोप था कि होटल और रेस्टोरेंट की छतों से पथराव किया गया था। नूंह में 162 स्थाई और 591 अस्थाई निर्माण गिराए गए थे। हालांकि, बाद में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने बुलडोजर कार्रवाई पर रोक लगा दी थी।

ये भी पढ़ें- प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी, अगले 3 महीनों में हजारों पदों पर होने जा रही शिक्षकों की भर्ती, तैयार रखें अपने डॉक्यूमेंट्स

ये भी पढ़ें- नाइट कल्चर में शराबखोरो का हंगामा, देर रात ट्रॉन्स पब के बाहर ऐसा काम करते नजर आए युवक, वीडियो हुआ वायरल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें