Follow these home remedies for skin tightening

30 की उम्र में ढीली पड़ गई है त्वचा, तो स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय…

Follow these home remedies for skin tightening आपको कुछ आसान से घरेलू उपायों के बारे में बताएंगें जो त्वचा में कसाव लेकर आने का काम करेंगें।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:02 PM IST, Published Date : July 10, 2022/9:08 pm IST

Remedies for skin tightening: नई दिल्ली। बढ़ती उम्र के साथ त्वचा में ढीलापन होने लग जाना, झुर्रियां, कसाव कम हो जाने जैसी अन्य समस्याएं होने लग जाती हैं, ऐसे में 30 के आस-पास त्वचा के ऊपर विशेष ध्यान देने कि जरूरत होती है। इसलिए आज हम आपको कुछ आसान से घरेलू उपायों के बारे में बताएंगें जो त्वचा में कसाव लेकर आने का काम करेंगें।

1.स्किन को टाइट बना के रखे बादाम का तेल
बादाम सेहत के लिए तो बेहतरीन होता है, साथ में त्वचा से जुड़ी कई समस्यायों को दूर करने में भी असरदार होता है। 30 की उम्र के आस-पास त्वचा को टाइट बना के रखना चाहते हैं तो रोजाना नरियल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सोने से पहले आप इसके तेल का इस्तेमाल करें। ये त्वचा में कसाव लेकर आता है, वहीं इसमें मौजूद इमोलिएंट स्किन के मृत कोशिकाओं को दोबारा से जीवित करते हैं, इससे चेहरे में ग्लो आता है और ये स्किन टोन को भी बेहतर बनाता है।

Read more: फिर लगेगा महंगाई का झटका, बढ़ सकते हैं प्याज के दाम, सरकार ने अभी से शुरू की ये तैयारियां 

 Remedies for skin tightening:  2.नारियल तेल का करें इस्तेमाल
नारियल ही नहीं इसका तेल भी कई सारे पौष्टिक गुणों से भरपूर होते हैं, इसके इस्तेमाल के लिए आप सोने से पहले या नहाने के पहले नारियल तेल से अच्छे से फेस मसाज कर सकते हैं, इसमें कोलेजन की भरपूर मात्रा होती है, जो त्वचा में कसाव लेकर आती है।

Read more: नशे में धुत युवक कर रहा था हवाई फायरिंग, गोली लगने से हुई मां की मौत 

 Remedies for skin tightening:  3.टमाटर का करें इस्तेमाल
टमाटर का उपयोग खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि ये त्वचा को टाइट बना के रखने में भी मदद करता है, स्किन को टाइट बना के रखने के लिए और इसमें ग्लो को बरक़रार रखने के लिए टमाटर के जूस को डेली लगाएं। इसमें ये साथ ही साथ त्वचा से कालापन भी दूर करता है और इसके इस्तेमाल से झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें