Onion prices may increase again in country

फिर लगेगा महंगाई का झटका, बढ़ सकते हैं प्याज के दाम, सरकार ने अभी से शुरू की ये तैयारियां

Onion prices may increase again in country उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने तकनीकी विश्वविद्यालयों को पत्र लिखा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 10, 2022/7:51 pm IST

Onion prices may increase: नई दिल्ली। भारतीय सब्जियों के लिए प्याज स्वाद है। जिसके बिना भारतीय रसोई अधूरी सी लगती है। हर साल प्याज की कीमतों पर उछाल आता है। इस साल भी प्याज लोगों को रूला सकता है। कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में देश के अंदर प्याज ​के दाम बढ़ सकते हैं। सरकार प्याज की बढ़ती दामों से निपटने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।

Read more: अगर आप भी चाय के साथ करते हैं इन चीजों का सेवन, तो हो जाइए सावधान, सेहत को हो सकता है नुकसान 

Onion prices may increase: सरकार का चैलेंज यह है कि प्याज की कमी की समस्या से निपटने के लिए प्राइमरी प्रोसेसिंग, स्टोरेज और मूल्य निर्धारण की तकनीक विकसित की जाए। कई कारणों से भंडारण के दौरान करीब 30 से 40 फीसदी प्याज की फसल नष्ट हो जाती है। यह नुकसान ना हो, इसलिए ही यह चैलेंज लाया गया है।

Read more: कल से तीन दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, इस वजह से सरकार ने किया ऐलान 

Onion prices may increase:  उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने तकनीकी विश्वविद्यालयों सहित 100 से अधिक विश्वविद्यालयों को पत्र लिखा है। इस पत्र में इस चुनौती में भाग लेने के लिए छात्रों, शोधकर्ताओं और फैकल्टी मेंबर्स को आमंत्रित किया गया है। प्याज की आपूर्ति में कमी और कीमतों में उछाल सरकार की चिंता का प्रमुख कारण है। यह चिंता इसलिए भी अधिक है, क्योंकि इसके राजनीतिक प्रभाव देखने को मिलते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें