Himachal Pradesh landslide Update

हिमाचल में प्रलय…! भूस्खलन से अब तक 51 लोगों की हुई मौत, सीएम ले रहे पल-पल की जानकारी

Himachal Pradesh landslide Update: प्रदेश के कई हिस्सों में जल प्रलय, बादल फटने और भूस्खलन से अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है।

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2023 / 10:22 PM IST, Published Date : August 14, 2023/10:22 pm IST

Himachal Pradesh landslide Update : शिमला। हिमाचल में इस समय कुदरत ने अपना कहर बरपा के रखा है। प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के बीच भारी बारिश से जबर्दस्त तबाही हुई है। शिमला, मंडी और सोलन समेत समूचे प्रदेश के कई हिस्सों में जल प्रलय, बादल फटने और भूस्खलन से अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है और कई के घायल होने की रिपोर्ट है। इसके अलावा भूस्खलन की वजह से पांच नेशनल हाईवे समेत करीब 750 सड़कें बद हो गई हैं। विश्व धरोहर कालका-शिमला रेल मार्ग भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

read more : Independence Day 2023 : महापौर के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा यात्रा, स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए जनप्रतिनिधियों को किया संबोधित 

Himachal Pradesh landslide Update :  जगह-जगह बादल फटने और भूस्खलन से अब 51 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 30 लोग मलबे में दबने और बहने से लापता हैं। मंडी जिले में 18, राजधानी शिमला में 14, सोलन में 11, कांगड़ा-हमीरपुर में 3-3, चंबा और सिरमौर में 1-1 लोगों की जान गई है।

read more : CG News: 43 नक्सलियों को ढेर कर चुके इस थाना प्रभारी को 6वीं बार पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवार्ड, राज्य के इतने पुलिस अफसरों को सम्मान

 

भाजपा अध्यक्ष ने की सीएम से बात

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के ऊना, सोलन, सिरमौर, मंडी और शिमला में जगह-जगह भारी बारिश, बादल फटने व भूस्खलन की त्रासदी से हुए जान-माल के नुकसान और तबाही के मद्देनजर सोमवार को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से टेलीफोन पर बात की। हिमाचल प्रदेश को नरेंद्र मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। नड्डा ने कहा कि संकट की इस घड़ी में भाजपा पीड़ित परिवारों और प्रभावित लोगों के साथ एकजुट होकर खड़ी है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें