Case of extracting child from dead woman's stomach

गर्भवती महिला की मौत के बाद मुक्तिधाम में पेट चीरकर निकाला शिशु, इंसानी संवेदनाओं को झकझोर देने वाला मामला

घटना के बाद मृतका की मां ने ससुराल पक्ष पर अपनी बेटी को प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे और इस अमानवीय करतूत पर भी कार्यवाई की मांग की थी।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2022 / 01:31 PM IST, Published Date : December 15, 2022/11:57 am IST

जबलपुर। न्यायधानी के पनागर में एक मृत महिला का पेट चीरकर गर्भस्थ शिशु निकालने की घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है… महिला आयोग ने प्रदेश के मुख्य सचिव को इस घटना पर सख्त कार्यवाई करने और आयोग को एक्शन टेकन रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग के संज्ञान पर प्रदेश के महिला बाल विकास विभाग ने जबलपुर एसपी को पत्र लिखा है और अब तक इस मामले में की गई कार्यवाई का पूरा ब्यौरा मांगा है।

इधर जबलपुर के पुलिस अधिकारी मामले की जांच अब भी जारी होने की बात कह रहे हैं… बता दें कि इंसानी संवेदनाओं को झकझोर देने वाला ये मामला जबलपुर के पनागर में सामने आया था… यहां बीती 17 सितंबर को राधा पटेल नाम की गर्भवती महिला की मौत हो गई थी… मौत के बाद गर्भस्थ शिशु को अलग दफनाने की प्रथा में ये वहशियाना करतूत की गई थी। यहां मृतका के पति गोपी पटेल ने मुक्तिधाम में एक सफाईकर्मी से महिला का पेट कटवाया था.. इसके बाद गर्भस्थ शिशु को दफनाकर महिला का अलग से अग्नि संस्कार किया गया था।

घटना के बाद मृतका की मां ने ससुराल पक्ष पर अपनी बेटी को प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे और इस अमानवीय करतूत पर भी कार्यवाई की मांग की थी।

इधर जबलपुर की एक सामाजिक कार्यकर्ता सृष्टि सोनी ने राष्ट्रीय महिला आयोग से मामले की शिकायत की थी…मामले में सख्त कार्यवाई करने के महिला आयोग के निर्देश पर अब जबलपुर पुलिस से जवाब तलब किया गया है जहां पुलिस अधिकारी मामले की जांच अब भी जारी होने की बात कह रहे हैं।

Summary : मृत महिला का पेट चीरकर गर्भस्थ शिशु को निकालने का मामला। घटना पर महिला आयोग ने लिया संज्ञान