Nuh Violence: Schools will open today after 12 days

नूंह हिंसा: 12 दिनों के बाद आज खुलेंगे स्कूल, भड़की हिंसा के कारण जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को किया गया था बंद

नूंह हिंसा: 12 दिनों के बाद आज खुलेंगे स्कूल, भड़की हिंसा के कारण जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को किया गया था बंद Nuh Violence: Schools will open today after 12 days

Edited By :   Modified Date:  August 11, 2023 / 10:58 AM IST, Published Date : August 11, 2023/10:58 am IST

Nuh Violence:  हरियाणा के नूंह जिले में हिंसा के 12 दिनों बाद आज जिले के सभी फिर खुलने जा रहे हैं। दो गुटों के बीच भड़की हिंसा के कारण जिले में कर्फ्यू जैसे हालात हो गए थे जिसके कारण जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों शैक्षणिक संस्थानों को 31 जुलाई से बंद कर दिया गया था। इतना ही नहीं भड़ी हिंसा को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से अपील की थी कि वे घरों से बाहर ना निकले। लोगों के आवागमन पर प्रतिबंद लगा दिया गया था।

बता दें कि 31 अगस्त को हरियाण के नूंह जिले में 2023 को हरियाणा के मेवात और नूंह में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी जिसके कारण हिंसा भड़क गई। जिस समय हिंसा भड़की उस समय विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा भगवा यात्रा निकाली जा रही थी।

Read More: Balrampur News: फैक्ट्री के मालिक ने 9 मजदूरों को बनाया बंधक, शिकायत मिलने पर विधायक सहित मौके पर पहुंची पुलिस

जैसे ही ये यात्रा नूंह के पार्क पर पहुंची लोगों ने पथराव शुरू कर दिया गाड़ियों पर तोड़-फोड़ कर आग लगा दी गई थी जिसके बाद दोनों समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी के साथ मार-पीट की स्थिति बन गई नूंह में इस भगवा यात्रा के दौरान हंगामा इतना बढ़ा कि पत्थर के साथ-साथ गोली भी चली। इस पथराव में कई आमलोगों के साथ ही पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। इस घटना के बाद हालात पर काबू पाने के लिए जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों को 31 जुलाई से पूर्णता बंद कर दिया गया था।

Read More: Bhilai News: डेंगू के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 50, फिर सामने आए 8 नए मरीज

Nuh Violence:  पुलिस प्रशासन ने मामले में शिकायत दर्ज कर मुस्लिम समाज के लोगों से भी घर पर रह कर ही नमाज अदा करने की अपील की गई थी और लोगों की बेवजह आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिए गए थे जिसके बाद आज क्षेत्र में सामान्य स्थिति को देखते हुए जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का फैसला किया गया है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें