Amit Shah Nitin Gadkari sahit 3 Mantriyon ne modi Cabinet se diya Isthifa?

नितिन गडकरी सहित इन 3 मंत्रियों ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा? जानिए क्या है वायरल दावे की सच्चाई, केंद्र सरकार ने इन Youtube चैनल को किया बैन

फर्जी खबर फैलाने वाले ऐसे यूट्यूब चैनल पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कार्रवाई की है!Nitin Gadkari Resigns From Modi Cabinet?

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 02:37 PM IST, Published Date : January 12, 2023/2:34 pm IST

नई दिल्ली: Nitin Gadkari Resigns From Modi Cabinet?  20वीं सदी का ये दौर सोशल मीडिया का है, ऐसा हम इ​सलिए कह रहे हैं क्यों कि बच्चे से लेकर बूढ़े तक सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं। लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो फर्जी मैसेज और वीडियो बनाकर लोगों को गुमराह करने में लगे हुए हैं। फर्जी खबर फैलाने वाले ऐसे यूट्यूब चैनल पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि यह यूट्यूब चैनल गुमराह करने के लिए टीवी चैनलों के एंकरों की पिक्चर, क्लिकबेट और सनसनीखेज थंबनेल का उपयोग करते हैं।

 

Read More: Lohri 2023 : लोहड़ी के दिन घर पर बनाएं ये पांच पारंपरिक व्यंजन, त्योहार के दिन बढ़ जाएगा खाने का स्वाद 

Nitin Gadkari Resigns From Modi Cabinet?  इन वायरल मैसेजस में दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, अमित शाह और नरेंद्र सिंह तोमर को लेकर भी ऐसी बातें कही जा रही है। ये मैसेज वायरल होने के बाद भारत सरकार की संस्था PIB Fact check ने इस पर संज्ञान लिया और इन दावों को खारिज किया।

Read More: Gandhi Godse के विचारों का युद्ध शुरू, फैंस बोले- बात गांधी या गोडसे की नहीं है, बात देश की है

बता दें अमित शाह मोदी कैबिनेट में गृह मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे हैं और नितिन गडकरी सड़क परिवहन मंत्रालय के मंत्री हैं। जबकि नरेंद्र सिंह तोमर कृषि मंत्री हैं।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers