Celebration of 75th Independence Day | of India started in America Largest

अमेरिका में शुरु हुआ भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न, टाइम्स स्क्वायर पर फहराया जाएगा सबसे बड़ा ध्वज

भारतीय-अमेरिकियों ने भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न शुरू कर दिया Celebration of 75th Independence Day of India started in America Largest flag to be hoisted on Times Square

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 13, 2021/11:57 am IST

वाशिंगटन, 13 अगस्त।  भारतीय मूल के हजारों अमेरिकियों ने भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस और देश के इतिहास की बड़ी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए जल्दी ही समारोहों का आयोजन करना शुरू कर दिया है। न्यूयॉर्क में प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर से लेकर यहां अमेरिकी कैपिटल और देशभर के कई गवर्नरों के घरों तक , भारत का 75वां गणतंत्र दिवस बड़े पैमाने पर मनाया जा रहा है। टाइम्स स्क्वायर में ‘फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन्स’ (एफआईए) रविवार को ‘बिग एप्पल’ में सबसे बड़ा तिरंगा फहराएगा।

पढ़ें- ब्रॉन्ज मेडल विनर हॉकी टीम के सदस्य विवेक सागर का सम्मान, सीएम शिवराज ने शॉल और श्रीफल देकर किया सम्मानित 

एफआईए के अध्यक्ष अंकुर वैद्य ने बताया, “भारत में सभी 1.4 अरब लोगों के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है। इस मौके का जश्न मनाने के लिए हम टाइम्स स्क्वायर पर सबसे बड़ा ध्वज फहराएंगे।” उन्होंने बताया कि यह 60 वर्ग फुट का झंडा है जो 25 फुट ऊंचे स्तंभ पर फहराया जाएगा।

पढ़ें- प्रदेश में 40 फीसदी बढ़ सकता है बस किराया.. परिवहन मंत्री ने दिए संके

एंपायर स्टेट समेत अमेरिका में कई इमारतों को सप्ताहंत में तिरंगे से रोशन किया जाएगा जहां भारतीय-अमेरिकियों का एक और समूह हडसन नदी में एक नौका पर 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाएगा। न्यू जर्सी में आईटी उद्यमी आलोक कुमार ने कहा, “भारत इन 75 वर्षों में परिपक्व लोकतंत्र और वैश्विक शांति के स्तंभ के रूप में उभरा है। अमेरिका की एक उपराष्ट्रपति हैं जो भारतीय मूल की हैं।” वाशिंगटन डीसी के वर्जीनिया उपनगर में, सैकड़ों भारतीय-अमेरिकी एकत्र होकर फिल्मी सितारे अनुपम खेर के साथ और गायक सुखबीर सिंह की लाइव प्रस्तुति के साथ रविवार को स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे। मेरीलैंड और वर्जीनिया के शीर्ष नेता इसमें शामिल हो सकते हैं।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)