Janmashtami 2023

Janmashtami 2023: इस जन्माष्टमी इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे लड्डू गोपाल, 30 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग

Janmashtami 2023 जन्माष्टमी पर 30 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, लड्डू गोपाल होंगे मेहरबान

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2023 / 04:27 PM IST, Published Date : August 29, 2023/4:27 pm IST

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी का त्योहार भारत के विभिन्न भागों में धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन भगवान श्रीकृष्ण धरती पर अवतरित हुए थे। हिन्दू धर्म में इस पर्व का विशेष महत्व होता है। लोग भगवान कृष्ण के बाल स्वरूप की पूजा-आराधना करते हैं। रंग बिरंगे वस्त्रों से उनका शृंगार करते हैं। माखन और अन्य चीजों का भोग लगाते हैं। भाद्रपद की कृष्ण पक्ष अष्टमी तिथि को बाल गोपाल का जन्म हुआ था। इस साल जन्माष्टमी का व्रत 6 और 7 सितंबर को पड़ रहा है।

30 साल बाद बन रहा ये संयोग

Janmashtami 2023: 6 सितंबर दोपहर 3:37 बजे अष्टमी तिथि का आरंभ होगा। इसका समापन 27 सितंबर शाम 4:14 बजे होगा। इस बार की श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर ग्रहों और नक्षत्रों का विशेष संयोग बन रहा है। इस दिन रोहिणी नक्षत्र का निर्माण हो रहा है, श्रीकृष्ण का जन्म इसी नक्षत्र में हुआ था। इसके अलावा सवार्थ सिद्धि और रवि योग भी बन रहा है। वहीं चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार करीब 30 बाद बाद ऐसा अद्भुत संयोग बन रहा है। जो व्रत के महत्व को बढ़ा रहा है। इसका असर सभी जातियों पर होगा, लेकिन कुछ राशियों को लड्डू गोपाल की विशेष कृपा बरसेगी। आइए जानें ए लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

कर्क राशि

Janmashtami 2023: कर्क राशि के जातकों पर भगवान कृष्ण की विशेष कृपा बरसेगी। विधि-विधान के साथ पूजा-आराधना करने पर लाभ होगा, मनोकामनाएं पूरी होगी। मृत्यु के बाद मोक्ष प्राप्ति का आशीर्वाद मिलेगा। इस दिन राधारानी और श्रीकृष्ण की एक साथ पूजा-आराधना करें।

सिंह राशि

Janmashtami 2023: इस साल की जन्माष्टमी सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगी। तरक्की के प्रबल योग बन रहे हैं। बाल गोपाल की कृपा से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। सुख और समृद्धि में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि

Janmashtami 2023: वृषभ राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। भगवान कृष्ण की खास कृपा बरसेगी। मेहनत से किए गए सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। IBC24 इन बातों की पुष्टि नहीं करता। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।)

ये भी पढ़ें- Imarti devi on viral audio: वायरल ऑडियो पर पूर्व मंत्री इमरती देवी ने तोड़ी चुप्पी, डबरा विधायक को लेकर कही ये बात

ये भी पढ़ें- PM Swanidhi Scheme: इस योजना का लाभ लेकर स्ट्रीट वेंडर, छोटे दुकानदार का बदल रहा जीवन, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने दी जानकारी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें