Top News Today | Modi को हराने के लिए Akhilesh का Masterstroke | Cryptocurrency पर बैन के बादल

आज Top News Today में देखें कि क्या Cryptocurrency को लेकर सरकार ने क्या कहा, Modi को हराने के लिए Akhilesh का Masterstroke

Edited By: , November 24, 2021 / 09:18 PM IST

Top News Today | Modi को हराने के लिए Akhilesh का Masterstroke | Cryptocurrency पर बैन के बादल 

 

 

आज Top News Today में देखें कि क्या Cryptocurrency को लेकर सरकार ने क्या कहा, Modi को हराने के लिए Akhilesh का Masterstroke और कैसे Pakistan हुआ कंगाल

कृषि कानूनों को ले कर मोदी सरकार ने पहला कदम ले लिया है। कानून वापसी का प्रस्ताव मोदी कैबिनेट ने मंज़ूर कर दिया है। अब इसके बाद कानून वापसी बिल को संसद में पेश किया जायेगा। हमने आपको इसके पहले एक वीडियो में बताया था की किस प्रकार तीनों कानूनों को संवैधानिक तरीके से वापस लिया जायेगा। वीडियो की लिंक नीचे डिस्क्रिप्शन में मौजूद है। आपको बता दे कि इसपर कुछ दिन पहले ही नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने सम्बोधन में तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था और साथ ही किसानों से करीब साल भर से चले आ रहे आंदोलन को ख़त्म कर अपने घर वापस लौटने की अपील भी की थी।

 

उत्तर प्रदेश की राजनीती में फिर नया मोड़ देखने को मिल सकता है। चुनावी सरगर्मी के बीच अब पार्टियों ने गठजोड़ की कोशिशें तेज़ कर दी हैं। सपा और AAP के बीच गठबंधन की अटकलों को आप के नेता संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की मुलाकात से नई हवा मिल चुकी है। बता दें कि दोनों के बीच ये मुलाकात करीब एक घंटे से भी ज़्यादा चली।
ख़बरों के मुताबिक़ इस मुलाकात में गठबंधन को ले कर बात हुई है। हालाँकि अभी तक सीटों के बंटवारे को ले कर फार्मूला बनना बाकी है। बता दें कि अभी तक इस गठबंधन को ले कर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

 

भारत में क्रिप्टोकरेंसी को पाबंदी लगने की शुरुआत हो चुकी है। भारत सरकार ने मंगलवार को Cryptocurrency Bill लाने की घोषणा कर दी है। सरकार की तरफ से इस ऐलान के बाद ही भारत में क्रिप्टो करंसी का बाजार औंधे मूंह गिर गया। लगभग सारे क्रिप्टोकरेंसी में 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि सरकार ने भारत में सभी प्रकार की प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी को बैन करने का ऐलान किया था और ये भी बताया था कि सरकार खुद की एक ऑफिशियल क्रिप्टोकरेंसी लाएगी। इस क्रिप्टोकरेंसी बिल को संसद के आनेवाले शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा, जो कि 29 नवंबर यानी अगले सोमवार से शुरू हो रहा है।

 

बात कर लेते हैं पड़ोसी देश पाकिस्तान की। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना है कि पाकिस्तान के हालात बेहद खराब हो गए हैं। इमरान खान ने खुद ये कहा कि सरकार के पास देश चलाने तक के लिए पैसा नहीं है और यही वजह है कि उन्हें दूसरे देशों से कर्ज लेना पड़ रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि बढ़ता विदेशी कर्ज़ और टैक्स रैवेन्यू में गिरावट राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बन चुका है।

 

इधर अखिलेश यादव ने भी एक बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के सम्मान में उनके परिजनों को 25 लाख रुपये की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी ।

अखिलेश यादव ने बयान जारी कर कहा कि किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है। हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की किसान शहादत सम्मान राशि दी जाएगी।

Read More : Manish Tiwari ने Congress पर फोड़ा किताबी बम | The Sanjay Show