Baithne ke tarike se jane swabhav

किसीके भी बैठने के तरीके से लगा सकते है व्यक्तित्व का अंदाजा, जानें ऐसे लोगों की खासियत

Baithne ke tarike se jane swabhav ऑफिस चेयर पर क्या आप भी क्रॉस लेग करके बैठते हैं? जानें ऐसे लोगों की खासियत

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2023 / 07:54 PM IST, Published Date : February 8, 2023/7:54 pm IST

Baithne ke tarike se jane swabhav: ज्योतिष शास्त्र में जैसे हाथ की रेखा पढ़कर भविष्य बता दिया जाता है ठीक उसी तरह आपके बैठने चलने का तौर तरीका आपके व्यक्तित्व को दर्शआता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार इंसान का कुर्सी पर बैठने के तरीके से आप उसके स्वभाव का पता लगा सकते है। आप व्यक्ति की बॉडी लैंग्वेज की बारीकियों को समझ ले तो आप किसी भी व्यक्ति के बार में जान सकते है। तो आज आपको बताएंगे कि कैसे आप किसी कुर्सी पर बैठे व्यक्ति के स्वभाव के बार में बैठने के तरीके से ही पता लगा सकते है।

Baithne ke tarike se jane swabhav: इसके विपरीत जो लोग पैरों को ऊपर से थोड़ा खुला और नीचे से एड़ियों को क्लोज करके बैठते हैं, वे एक आरामदायक जीवन जीना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे कुछ लोग मेहनत से मन भी चुराते हैं। इनकी एकाग्रता बड़ी जल्दी भंग हो जाती है। इनका मन हमेशा दूसरी जगहों पर भटकता रहता है। ऐसे लोग बेवजह सिरदर्दी लेना तो बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं।

Baithne ke tarike se jane swabhav: जो लोग कुर्सी पर बैठते वक्त घुटनों से लेकर एड़ियों तक पैरों को सीधा रखते हैं और उनकी कमर भी हमेशा सीधी रहती है, अनुशासन प्रिय होते हैं। ये लोग समय के बहुत पाबंद होते हैं और आत्मनिरीक्षण करते हैं। ये लोग किसी भी कार्य को करते हुए अपना सौ फीसदी देना पसंद करते हैं। इन्हें न तो गैर जिम्मेदार लोगों की संगत रास आती है और न ही अभद्र व्यवहार करने वालों को ये बर्दाश्त करते हैं। ऐसे लोग जीवन में खूब तरक्की पाते हैं।

Baithne ke tarike se jane swabhav: वहीं, जो लोग पैरों को एकदम चिपकाकर रखते हैं और कुर्सी को थोड़ा सा टेढ़ा रखकर काम करते हैं, व्यवहार के थोड़े जिद्दी माने जाते हैं। हालांकि ये बेहद महत्वकांक्षी भी होते हैं। ऐसे लोग एक बार किसी काम में जुट जाएं तो उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं। यही कारण है कि इन्हें कायमाबी मिलने की संभावनाएं बहुत अधिक होती हैं।

Baithne ke tarike se jane swabhav: कुर्सी पर बैठते समय कुछ लोग घुटनों को सटाकर रखते हैं और पंजों के बीच काफी गैप रखते हैं। ऐसा कहा जाता है कि इन लोगों में जिम्मेदारी का भाव बहुत कम होता है। ये लोग मुश्किल मौकों पर सबसे पहले कदम पीछे खींच लेते हैं। हालांकि इनकी पर्सनैलिटी आकर्षक और बेबाक होती है।

Baithne ke tarike se jane swabhav: आपने कई लोगों को क्रॉस लेग करके या पैर के ऊपर पैर रखकर बैठते देखा होगा। सामुद्र शास्त्र के मुताबिक, ऐसे लोग बहुत रचनात्मक होते हैं। इनका स्वभाव थोड़ा शर्मीला और विनम्र किस्म का होता है। हालांकि इनका जीवन बहुत आनंदमयी रहता है। ये ऐसे कामों से बचते हैं, जिनके चलते इन्हें दुनिया के सामने शर्मिंदा होना पड़े।

ये भी पढ़ें- साधारण जिंदगी को बदल देंगे ये रत्न, इनको धारण करने से जाग जाएगी सोई हुई किस्मत, हो जाएंगे मालामाल 

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट में निकली बंपर वैकेंसी, लड़कियों के लिए सीट आरक्षित, इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू

ये भी पढ़ें- अगर नहीं लगता पढ़ाई में ध्यान तो आज ही करें ये काम, इन रुटीन को फॉलो कर लाएं अच्छे मार्क्स

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने शायराना अंदाज में दिया विपक्ष को जवाब, कहा- उनको गलतफहमी है…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers