To have a happy married life, so never tell these 3 things to your husband

वैवाहिक जीवन रखना है खुशहाल, तो पति से कभी न बताएं ये 3 बातें

To have a happy married life, so never tell these 3 things to your husband एक रिश्ते में कपल्स के बीच भले ही कितना भी प्रेम क्यों न हो, लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 AM IST, Published Date : July 10, 2022/4:17 pm IST

Have a happy married life : नई दिल्ली। एक रिश्ते में कपल्स के बीच भले ही कितना भी प्रेम क्यों न हो, लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें आपको नहीं बताना चाहिए। शादी के बाद अक्सर लड़कियां अपने मन की हर एक बात अपने पति से शेयर करने लगती हैं, लेकिन बाद में उन्हें इसका पछतावा होता है। मैरिज के बाद महिलाओं को एक नहीं बल्कि दो फैमिलीज के जिम्मेदारी देखनी पड़ती है। यहां जिम्मेदारी का मतलब चीजों को बैलेंस करने से हैं, जिसे आपको थोड़ा समझदारी के साथ करना होता है। हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको अपने हस्बैंड के साथ बिल्कुल भी डिस्कस नहीं करना चाहिए।

Read more: भूकंप के झटके से हिला ये राज्य, जान बचाकर भागे लोग, 5 दिन के अंदर कई बार कांपी धरती 

पति के परिवार को कभी पसंद ना करना
Have a happy married life : किसी भी व्यक्ति के परिवार के बारे में आप कुछ बुरा बोलेंगे, तो वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं होगा, भले ही इस बात से वाकिफ हो कि उसकी फैमिली में थोड़ी बहुत समस्याएं हैं। अगर आप अपने पति के परिवार से कुछ परेशान हैं या उनकी कोई चीज आपको पसंद नहीं आ रही है, तो आप इस बारे में उनसे बात करें। लेकिन उसके घरवालों को लेकर कुछ भी न कहें। पति-पत्नी के बीच अपने परिवारों को लेकर ये सीमा रेखा हमेशा बनी रहनी चाहिए।

एक्स से जुड़ी हर एक बात न बताएं
Have a happy married life : जैसे की आप अपने एक्स से जुड़ी कई बातों के बारे में बात करना अवॉइड करती है, वैसे ही उनके साथ बीत चुकी अपनी सेक्स लाइफ को भी प्रेजेंट में डिस्क्लोज न करें। आपका उनके साथ क्या बॉन्ड था, कैसा था, इसे उनसे डिस्कस करने से बचें। इससे आपको कभी एक्स को लेकर ताने नहीं सुनने पड़ेंगे। वहीं वह आपके साथ इस रिश्ते को आपके पुराने रिलेशन से कंपेयर करते रहेंगे, जिससे रिश्ते खराब होने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं।

Read more: शिंजो आबे के निधन के बाद उच्च सदन के लिए शुरू हुआ मतदान, प्रधानमंत्री ने कही ये बात 

फाइनेंस का न करें खुलासा
फाइनेंस डिस्कस करें और महीनेभर का एक ज्वॉइंट बजट भी बनाएं, लेकिन पैसों को अपने बीच कभी कोई कारण न बनने दें। जब पैसों की बात आती है, तो खुद को डिफेंड करने के बहुत लोगों के अपने कारण हो सकते हैं। मगर हर वक्त पति के सामने अपने पैसों को गुणगान न करें, बल्कि इसे थोड़ा सीक्रेट ही रखें। माना की पति-पत्नी के बीच सबकुछ न्यूट्रल होना चाहिए, लेकिन अपनी सेल्फ सिक्यूरिटी भी आप हमेशा लेकर चलें।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें