how much water to drink in a day to become beautiful

हमेशा रहना है जवां तो अभी बदलें ये आदतें, दिल और दिमाग रहेगा हेल्दी, यहां देखें नई स्टडी का खुलासा

how much water to drink in a day to become beautiful प्रॉपर हाइड्रेशन से आप लंबे समय तक जवां और हेल्दी रह सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2023 / 10:29 PM IST, Published Date : January 3, 2023/10:29 pm IST

how much water to drink in a day to become beautiful: आज के दौर में हर कोई लंबे समय तक जवां दिखना चाहता है। इसके लिए कुछ लोग जिम में जाकर पसीना बहाते हैं, तो कुछ लोग फास्टिंग करना शुरू कर देते हैं। इन सभी एक्टिविटीज का हमारे शरीर पर काफी असर पड़ता है। अगर आपसे कहा जाए कि आप घर बैठे बिना मेहनत के लंबे समय तक जवां और निरोगी रह सकते हैं, तो क्या यकीन कर पाएंगे? शायद नहीं, लेकिन यह बात बिल्कुल सही है। प्रॉपर हाइड्रेशन से आप लंबे समय तक जवां और हेल्दी रह सकते हैं। इसका खुलासा एक हालिया स्टडी में हुआ है। इसमें कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं, जिन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Read more: उर्फी जावेद पर BJP नेता ने की कार्रवाई की मांग, इस बयान पर भड़की एक्ट्रेस, बोली- ‘मेरा कुछ नहीं कर सकते क्योंकि…’ 

अच्छे हाइड्रेशन से एजिंग प्रोसेस हो सकती है धीमी

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक एक हालिया स्टडी में खुलासा हुआ है कि जो लोग खुद को अच्छी तरह हाइड्रेटेड रखते हैं, वे अन्य लोगों की तुलना में लंबे समय तक स्वस्थ और निरोगी रह सकते हैं। अच्छे हाइड्रेशन से एजिंग प्रोसेस धीमी हो सकती है और लोग लंबे समय तक जवां दिख सकते हैं।

इससे हार्ट और लंग्स डिजीज का खतरा भी कम हो जाता है और कम उम्र में लोगों की मौत नहीं होती। यह रिसर्च ईबायोमेडिसिन में पब्लिश हुई है। करीब 30 साल तक 11255 वयस्कों का डाटा इकट्ठा करने के बाद शोधकर्ताओं ने सीरम सोडियम लेवल और अन्य हेल्थ इंडिकेटर्स के आधार पर स्टडी का रिजल्ट तैयार किया है।

हाइड्रेटेड रहने से मिलते हैं कई हेल्थ बेनिफिट्स

how much water to drink in a day to become beautiful: अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के एक्सपर्ट्स ने यह स्टडी की है। लैबोरेट्री ऑफ कार्डियोवैस्कुलर रीजेनरेटिव मेडिसिन की शोधकर्ता डॉ. नतालिया दमित्रीवा के अनुसार स्टडी के रिजल्ट में पता चला है कि प्रॉपर हाइड्रेशन से आप लंबे समय तक बीमारियों से बचाव कर सकते हैं।

Read more: पानी पीने के बहाने आया था घर, दो बच्चों की विधवा मां के साथ युवक ने बार-बार की ऐसी हरकत, कोर्ट में खुला राज… 

खूब पानी पीने और फ्लूड लेने से हार्ट और लंग्स की क्रॉनिक डिजीज, डायबिटीज और डिमेंशिया का खतरा कम हो जाता है। हाइड्रेशन हेल्दी एजिंग को प्रमोट करता है और आपकी जिंदगी को लंबा बनाने में मदद करता है। अगर आप खूब पानी पिएंगे और लिक्विड चीजों को डाइट में शामिल करेंगे तो लंबे समय तक हेल्दी रह सकते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें