Weight Loss Tips: नर्स ने बिना डाइटिंग के घटाया 52 किलो वजन, रोजाना करती थी सिर्फ ये एक काम |weight loss without diet

Weight Loss Tips: नर्स ने बिना डाइटिंग के घटाया 52 किलो वजन, रोजाना करती थी सिर्फ ये एक काम

weight loss without diet: अपने आपको फिट बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया की एक नर्स ने अपना काफी वजन कम किया है। रोजाना करती थी सिर्फ ये एक काम..

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2024 / 02:17 PM IST, Published Date : March 14, 2024/2:17 pm IST

weight loss without diet: आजकल लोग अपनी लाइफस्टाइल पर पूरी तरह से ध्यान नहीं दे पाते हैं। बदलते खान पान से लोगों के हेल्थ पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ रहा है। इसी वजह से कुछ लोग जागरूक होकर अपने शरीर और लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने के लिए रोजाना योग या फिर एक्सरसाइज करना शुरू कर दिया है। ऐसे ही आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताएंगे जो अपने वजन को कहीं हद तक घटा लिया है। चलिए जानते हैं कि आखिर कौन है वो महिला जो अब लागों के लिए प्रेरणा बन रही है।

Read more: Aamir khan Birthday: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट, कुबेर से कम नहीं है इनका खजाना… 

अपने आपको फिट बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया की एक नर्स ने अपना काफी वजन कम किया है। इसके लिए उसने बहुत ज्यादा मेहनत भी नहीं की। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न की रहने वाली 25 साल की सामंथा अब्रू पेशे से नर्स हैं। वह हमेशा से ही अपने बढ़े हुए वजन से जूझती रही हैं। अब्रू का अधिकतम वजन 113 किलो था लेकिन उन्होंने 47 किलो कम कर लिया है और वह अभी 66 किलो की हैं।

अब्रू बचपन से ही काफी अधिक खाना खाती थीं। रात के खाने के बाद भी वह काफी सारे जंक और फास्ट फूड खाती थीं।एक्सरसाइज करना उसे बिल्कुल पसंद नहीं था। बस इन्हीं आदतों ने उसका वजन इतना अधिक बढ़ा दिया था। अब्रू को अपनी 10-घंटे की नर्सिंग शिफ्ट में काफी मेहनत करनी पड़ती थी। लेकिन COVID-19 लॉकडाउन के दौरान, उन्होंने अपनी मेंटल हेल्थ को सही रखने के लिए रोजाना वॉक करना शुरू किया।

Read more: नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री का इस जिले को बड़ी सौगात, 7 नगरीय निकायों के विकास के लिए दी 4.8 करोड़ रुपए की मंजूरी 

weight loss without diet: जल्द ही, उसे एहसास हुआ कि एक्सरसाइज से उसकी मेंटल और फिजिकल हेल्थ सुधरने लगी है। ऐसा करके उसने अपना लगभग 47 किलो वजन कम कर लिया। अब्रू रोजाना 10 हजार कदम चलती थीं और 4 दिन जिम जाती थीं। हर हफ्ते वह 5 किलोमीटर रनिंग भी करती है। अब्रू का दावा है कि उन्होंने अपनी डाइट में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है लेकिन खाना कम कर दिया था। उन्होंने कभी भी किसी एक्सपर्ट की सलाह लेकर अपनी डाइट में बदलाव नहीं किए। अब्रू नाश्ते में फलों के साथ ओट्स खाती थीं। दोपहर के भोजन में चिकन पास्ता खाती थी और रात के खाने में चिकन रैप पिज्जा खाती थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp