Permanent glow will come in the face with this herbal facial, you will get

diwali 2022 natural tips for glowing skin; इस हर्बल फेशियल से फेस में आएगा परमानेंट ग्लो, कुछ ही मिनटों में मिलेगा 100% इंस्टेंट निखार

Permanent glow will come in the face with this herbal facial, you will get 100% instant glow in few minutes

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:53 PM IST, Published Date : October 24, 2022/12:00 pm IST

diwali special 2022 Beauty Tips:: देश में आज चारों तरफ दिवाली की धूम है। इस फेस्टिवल सीजन में अधिकतर लोग तैयारियों में बिजी है ऐसे में अगर आपको को पार्लर जाने का वक्त नहीं मिला है तो परेशान होने की जरुआत नहीं है। क्योकि आज हम आपके लिए ऐसा हर्बल फेशियल लाए है। जिसके इस्तेमाल से आपको मिलेगा 100% निखार। फेस में निखरी और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए महिलाएं अकसर पार्लर में हजारो रूपए खर्च कर देते है। लेकिन इसके बाद भी उन्हें संतुष्टि नहीं मिलती है। क्योकि कैमिकल युक्त फेशियल का असर चेहरे पर कुछ समय तक ही रहता है. जिसके बाद चेहरे का निखार डल होने लगता है। इस दिवाली अगर आप खुद को खूबसूरत और अलग दिखाना चाहती है। तो कैमिकल फेशियल को छोड़कर उपयोग करे हर्बल फेशियल, मिलेगा कुछ ही मिंटो में 100% इंस्टेंट निखार । तो आइए जानते हैं स्किन केयर में हर्बल फेशियल करने के तरीके और इसके फायदों के बारे में।

यह भी पढ़े: दिवाली से पहले मौसम ने ली करवट, राजधानी में 19.5 तो अंबिकापुर में पड़ने लगी कड़ाके की ठंड

ऐसे बनाएं हर्बल फेशियल

घर पर हर्बल फेशियल करने के लिए 2-3 चम्मच शहद, 2-3 चम्मच चावल या ओट्स का आटा, 1 चम्मच घिसा आलू, आधा कप नारियल का पानी या दूध, आधा कप संतरे का रस, 3 ग्रीन टी बैग, ¼ कप पपीता, 4 स्ट्रॉबेरी, आधा कप केला, 2 चम्मच जैतून का तेल, 2 चम्मच बादाम का तेल और कुछ आइस क्यूब या ठंडा पानी रख लें.

यह भी पढ़े; समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारी शुरू, इस दिन शुरु होगी खरीदी…

फेशियल से पहले फेस क्लीन करें

हर्बल फेशियल करने से पहले चेहरे को साफ पानी से धो लें. इसके बाद घिसे आलू को फेस पर लगाकर सर्कुलर मोशन में घुमाते हुए 5 मिनट तक मसाज करें. इससे चेहरे की गंदगी आसानी से रिमूव हो जाएगी. अब फेस मसाज करने के बाद टिशू पेपर को पानी में डिप करके चेहरे को पोछ लें.

यह भी पढ़े; दिवाली से पहले मौसम ने ली करवट, राजधानी में 19.5 तो अंबिकापुर में पड़ने लगी कड़ाके की ठंड

चेहरे पर स्क्रब जरूर करें

हर्बल फेशियल का दूसरा स्टेप फॉलो करने के लिए पपीते को पीस कर चावल या ओट्स के आटे में मिला लें. अब इस पेस्ट से 2 मिनट तक चेहरे की मसाज करें. फिर 5 मिनट बाद टिशू पेपर को भिगो कर चेहरा पोछ लें.

यह भी पढ़े: Urfi Javed wished Diwali by going topless : टॉपलेस होकर उर्फी जावेद ने फैंस को दी दिवाली की शुभकामनाएं, यूजर्स बोले- शर्म करो…देखें तस्वीरें

हर्बल टोनर ऐसे बनाएं

ग्रीन टी का इस्तेमाल फेस के लिए बेस्ट नेचुरल टोनर साबित हो सकता है. ऐसे में ग्रीन टी को पानी में डालकर उबालें. अब इस पानी से चेहरे पर स्टीम लें. इससे आपके चेहरे के डर्ट पार्टिकल्स, ब्लैकहेड्स और बैक्टीरिया आसानी से निकल जाएंगे. वहीं स्टीम लेने के बाद 5 मिनट तक फेस पर आइस क्यूब रब करें. इससे चेहरे के ओपेन पोर्स बंद हो जाएंगे.

यह भी पढ़े; इस बार भी फीकी रहेगी दीवाली, इन इलाकों में पटाखे फोड़ने पर लगा प्रतिबंध, पुलिस आयुक्त ने जारी किया आदेश

फेस पैक से पहले मॉइश्चराइजर लगाएं

चेहरे पर प्योर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने के लिए शहद, केला, संतरे का जूस और नारियल के दूध या पानी को मिक्स करके पेस्ट बना लें. अब इस मिक्सचर से 10 मिनट तक चेहरे की मसाज करें. साथ ही मसाज के दौरान बीच-बीच में चेहरे पर जैतून का तेल और बादाम का तेल भी लगाते रहें. इसके बाद गीले टिशू पेपर से चेहरे को पोछ कर साफ कर लें.

यह भी पढ़े; नीदरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया

इस तरह इस्तेमाल करे हर्बल फेस पैक

फेशियल के आखिरी स्टेप में हर्बल फेस पैक बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी को मैश करके इसमें चावल का आटा और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. अब 15 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें. साथ ही फेशियल के बाद चेहरे पर लाइट मॉइश्चराइजर अप्लाई करना न भूलें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। ibc 24 news channel इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

 
Flowers