Weight Loss Tips

Weight Loss Tips: डाइटिंग के लिए आज ही खाना शुरू करें ये लो कैलोरी वाले स्नैक्स, जल्दी घटेगा वजन

Weight Loss Tips: डाइटिंग के लिए आज ही खाना शुरू करें ये लो कैलोरी वाले स्नैक्स, जल्दी घटेगा वजन Weight Loss Snacks

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2024 / 09:16 PM IST, Published Date : January 10, 2024/9:15 pm IST

Weight Loss Tips: आजकल हर कोई अपने बढ़ने वजन और शरीर में आई चर्बा से परेशान है। पेट में बढ़ती चर्बी के कारण कई लोगों को शर्मिंदगी महसूस भी होती है। ऐसे में वो कई तरह के तरीके आजमाते हैं। महंगे प्रोडक्ट्स यूज करते हैं, लेकिन नतीजा कुछ नहीं मिल पाता। ऐसे में अगर आप भी अपने पेट की लटकती हुई तोंद और बढ़े हुए वजन से परेशान हैं तो हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिससे आपका वजन जल्दी घट जाएगा।

Read More: Weight Loss Tips: सर्दियों के मौसम में रोजाना सुबह खाली पेट पीएं ये पानी, कुछ ही दिन में कम हो जाएगा बढ़ा हुआ वजन

हेल्दी स्नैक्स का करें सेवन

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आप अपनी डाइट में कुछ ऐसे स्नैक्स को शामिल करें जो लो कैलोरी वाले हों और वजन कम करने में भी फायदेमंद हों। आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसे स्नैक्स के बारे में बताने वाले हैं जो अपने वजन कम करने में मदद करेंगे। यहां देखें..

रोस्टेड चना

रोस्टेड चना वजन घटाने में बेहद असरदार होता है। आप घर में इसे आसानी से बना सकते हैं। आप इसे एक बॉक्स में रखकर ऑफिस भी ले जा सकते हैं और जब भी आपको कुछ खाने का मन हो तो इसे खा सकते हैं।

मूंगफली का चाट

मूंगफली प्रायः हर जगह मिल जाती है। इसे आप घर पर ही टेस्टी चाट बना सकते हैं। साथ ही इसमें कुछ फ्रूट्स भी डाल सकते हैं। ये आपका भूख कम करने के साथ वजन घटाने में भी मदद करेगा।

Read More: Weight Loss Diet: वजन घटाने के लिए सिर्फ फल और सब्जी खाने वाले सावधान! सेहत को पहुंचा सकता हैं नुकसान, जानिए कैसे

कॉर्न चाट

कॉर्न चाट भी वजन घटाने में बेहद मददगार होती है। आप इसे घर में भी आसान तरीके से बना सकते हैं। साथ ही इसमें अपने हिसाब से प्याज, टमाटर और बाकी सब्जियां भी डाल सकते है। वहीं, स्वाद के लिए चाट मसाला और नींबू रस मिलाकर इसे खा सकते हैं।

मूंग दाल का चीला

मूंग दाल प्रोटीन, नुट्रिशन और फाइबर से भरपूर होता है। ऐसे में आप मूंग दाल का चीला बनाकर रोजाना खा सकते हैं। इससे वजन तो कम होगा ही साथ ही भूख भी नहीं लगेगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp