white hair will turn black in a few days

कुछ ही दिनों में सफेद बाल होंगे काले, बस नारियल तेल में मिला लें ये चीजें

white hair will turn black in a few days बाल पकने पर कई बार शर्मिंदगी और लो कॉन्फिडेंस का सामना करना पड़ता है।

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 10:27 PM IST, Published Date : April 24, 2023/10:27 pm IST

white hair will turn black in a few days: 20 से 25 साल की उम्र में अगर सिर पर सफेद बाल उगने लगें तो जिंदगी में टेंशन काफी बढ़ जाती है। हो सकता है कि ऐसा जेनेटिक कारणों से होता हो, लेकिन कई बार हमारी खराब फूड हैबिट्स और अनहेल्दी लाइफस्टाइल इसके पीछे जिम्मेदार हो।

Read more: फिल्म इंडस्ट्री की इस टॉप ​एक्ट्रेस को लगा करोड़ों रुपए का चूना, पोस्ट शेयर कर लोगों से की ये अपील… 

बाल पकने पर कई बार शर्मिंदगी और लो कॉन्फिडेंस का सामना करना पड़ता है। कुछ लोग हेयरडाई के जरिए बालों को डार्क करने की कोशिश करते हैं, लेकिन इससे बालों रूखापन आने सकता है। ऐसे में आखिर काले बाल पाने के लिए क्या किया जा सकता है।

बालों के लिए क्यों फायदेमंद है नीबू

नींबू का इस्तेमाल हमेशा से बालों की सेहत बेहतर करने के लिए किया जाता है। इससे डैंड्रफ को आसानी से दूर किया जा सकता है साथ ही हेयर ग्रोथ के लिए भी ये काफी फायदेमंद है। अगर आप चाहते हैं कि वक्त से पहले आपके बाल सफेद न हों तो इसके लिए आपको बालों में नींबू लगाना होता। इसमें एंटी-फंगल प्रॉपर्टीज पाई जाती है।

Read more: पेंशन धारकों को नहीं काटने होंगे दफ्तर के चक्कर, इस राज्य की सरकार ने दी ये खास सुविधा 

सफेद बालों को इस तरह करें काला

white hair will turn black in a few days: बढ़ती उम्र के साथ बालों का सफेद होना आम बात है लेकिन अगर कम उम्र में ऐसा हो रहा है तो नींबू और नारियल तेल की मदद से इस प्रक्रिया को धीमा किया जा सकता है। जब शरीर में मेलेनिन का प्रोडक्शन कम या बंद हो जाता है, तब हमारे बाल पकने लगते हैं। सफेद बालों के पार्टिकल्स में हाइड्रोजन पेरोक्साइड बनने लगते हैं। आप नारियल तेल में नींबू के रस को मिला लें और इसे स्कैल्प से लेकर बालों की टिप तल लगाएं अगर रेगुलर ऐसा करेंगे तो ब्लड फ्लो में इजाफा होगा और आपके बाल नेचुरली काले होने लग जाएंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक