Do not ignore these signs

इन संकेतों को बिलकुल न करें अनदेखा, देते है शुभ-अशुभ का संकेत, अगर आपके साथ होती है ऐसी घटनाएं तो हो जाए सावधान

Do not ignore these signs at all, they give a sign of good and bad, if such incidents happen to you : जीवन में सुख-दुख का चक्र चलता रहता है

Edited By: , January 20, 2023 / 05:09 PM IST

Do not ignore these signs: व्यक्ति के जीवन में शुभ और अशुभ दोनो ही तरह की घटनाएं होती रहती हैं। किसी भी व्यक्ति के जीवन में कभी भी एक सा दिन नहीं रहता है. जीवन में सुख-दुख का यह चक्र हमेशा चलता रहता है। हालांकि कई बार सुख या दुख हमें कई संकेत देते हैं. इन संकेतों का संबंध भविष्य में होने वाली घ्टनाओं से जुड़ा होता है। आपके साथ भी कुछ ऐसी घटनाएं हो रही है तो बिलकुल भी न करे अनदेखा। आइये जानते हैं कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जिनके होने से हो सकती है आपको परेशानी।

यह भी पढ़े : मौजूदा सरकार ने संसद को नोटिस बोर्ड, रबर स्टैम्प में बदल दिया है : शशि थरूर

1.यदि रास्ते में कोई चिड़िया आपके सिर पर बीट कर देती है तो इसे एक शुभ संकेत के रूप में देखा जाता है। यह संकेत आपको आर्थिक फायदा पहुंचाने वाला भी होता है।

2.यदि आप घर से बाहर निकलते समय अचानक बारिश में भींग जाते हैं तो यह संकेत है कि आपके जीवन से आर्थिक संकट दूर होने वाला है।

3.अगर आपको कहीं जाते समय रास्ते में सूअर दिखाई दे तो यह आपके लिए शुभ माना जाता है। यह आपके कार्य के सफल होने का संकेत होता है।

4.यदि कपड़े पहनते वक्त या घर से बाहर कहीं जाते समय, आपकी जेब से सिक्का नीचे गिरे जाए तो इसे भी एक शुभ संकेत माना जाता है।

5. यदि आप किसी को पैसे दे रहे हों और आपके हाथ से पैसा छूट जाए तो यह शुभ संकेत माना जाता है।

6. सुबह जागते ही शंख, घंटा आदि का स्वर सुनाई दे तो यह बेहद शुभ होता है। इसी तरह वीणा का स्वर सुनाई दे तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है।

7.घर से जाते वक्त आपका कपड़ा किसी दरवाजे या पेड़-पौधे में फंस जाए तो यह अशुभ होता है। यह आपके जीवन में आने वाले किसी परेशानी का संकेत है।

8. घर का कोई व्यक्ति अगर घर से बाहर निकले और उसके पीछे से कोई टोक दें और उनसे पूछना कि कहां और क्यों जा रहे हो, यह अपशकुन होता है।

9.कहीं जात समय अचानक से बिल्ली आपका रास्ता काट दे तो यह अशुभ होता है। ऐसे में यात्रा को टाल देना ही सही रहता है।

10.अगर आप भोजन कर रहे हैं और तभी कुत्ते का रोना सुनाई दे तो वह बेहद अशुभ होता है।