Girlfriend and boyfriend: गर्लफ्रेंड को भूलकर भी न कहें ये 6 बातें, वरना तुरंत टूट सकता है रिलेशनशिप

हर किसी की जिंदगी में लव (love), रिलेशन (Relationship), डेटिंग (Dating) का काफी महत्व होता है। कपल्स रिलेशनशिप में आने के बाद प्यार भरे लम्हों को बेहद खूबसूरती से जीने लगते हैं।

Edited By: , January 2, 2022 / 01:16 PM IST

नई दिल्ली,28 दिसंबर 2021। Girlfriend and boyfriend Relationship: हर किसी की जिंदगी में लव (love), रिलेशन (Relationship), डेटिंग (Dating) का काफी महत्व होता है। कपल्स रिलेशनशिप में आने के बाद प्यार भरे लम्हों को बेहद खूबसूरती से जीने लगते हैं। फोन पर बात करना, चैट करना, साथ घूमने जाना, एक-दूसरे के साथ समय बिताना, डेट पर जाना बहुत सी ऐसी बातें हैं जिनसे आपका रिलेशनशिप मजबूत होता है।

लेकिन वहीं कुछ कपल्स के बीच समय गुजरने के साथ-साथ मन-मुटाव होने लगते हैं, मैं समझ सकता हूं कि रिलेशन में छोटे-मोटे झगड़े होते रहते हैं, लेकिन कई बार ये झगड़े इतने बढ़ जाते हैं कि ब्रेकअप की नौबत आ जाती है।

कई बार ब्वॉयफ्रेंड मजाक में झगड़े के दौरान गर्लफ्रेंड से कुछ ऐसी बातें बोल जाते हैं, जिससे वो हर्ट हो जाती है और रिलेशन टूट जाता है। इसलिए हम कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जिन्हें हमेशा गर्लफ्रेंड से बोलने से बचना चाहिए, ताकि रिलेशन अच्छा चलता रहे।

1. स्क्रीनशॉट भेजने को कहना

‘स्क्रीनशॉट भेजना’ आज के समय में यह सबसे अधिक बोली जाने वाली लाइन है, जब गर्लफ्रेंड का फोन बिजी आता है, तो कई ब्वॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड से स्क्रीनशॉट भेजने को कहते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं, तो सावधान होने की जरूरत है।

लड़की की भी अपनी पर्सनल लाइफ है, उसके भी फ्रेंड्स हैं, फैमिली है जिनसे वो बात कर सकती है। उसका मोबाइल बिजी होने पर अगर आप उसे बार-बार स्क्रीनशॉट भेजने का बोलेंगे तो उसे लगेगा कि आपको उस पर विश्वास नहीं है और इससे रिलेशन टूट सकता है।

2. एक्स से तुलना

लड़के अक्सर यह गलती करते ही हैं, वे कभी न कभी अपनी गर्लफ्रेंड की एक्स से तुलना कर ही देते हैं. भले ही आप मजाक में कर रहे हों, लेकिन इस बात से आपकी पार्टनर को काफी तकलीफ पहुंचती है।

इसलिए इस बात का खास ख्याल रखें कि कभी भी गर्लफ्रेंड की तुलना एक्स से न करें, अगर आप ऐसा करते हैं तो रिलेशन को टूटने से कोई नहीं बचा सकता।

3. तुम्हारा वजन बढ़ गया

गर्लफ्रेंड अक्सर चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनकी तारीफ करे और कॉम्प्लीमेंट दे, लड़कियां अपनी हेल्थ और फिटनेस का काफी ध्यान रखती हैं। लेकिन कई बार गलत लाइफस्टाइल एवं मेडिकल कंडिशन के कारण उनका वजन बढ़ सकता है। वहीं अगर आप उनसे उनके वजन बढ़ने को लेकर कॉमेंट करेंगे या मजाक उड़ाएंगे तो निश्चित ही वे हर्ट होंगी।

Girlfriend and boyfriend Relationship:  अगर आप उन्हें उनके बढ़ते हुए वजन के बारे में अवगत कराना चाहते हैं तो अच्छे से बात करें और उनकी हेल्थ पर बात करें, न कि मजाक में बोलें या फिर उन पर कॉमेंट करें।

4. फैमिली मेंबर्स का मजाक उड़ाना

ब्वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड के बीच मजाक मस्ती चलती रहती है, जिससे रिलेशन हेल्दी बना रहता है, लेकिन वहीं मजाक-मजाक में आप लड़की की फैमिली का मजाक उड़ाएंगे या फिर कुछ गलत शब्द बोल देंगे, तो गर्लफ्रेंड की नाराजगी से आपको कोई नहीं बचा सकता। इसलिए कोशिश करें कि कभी भी सामने वाली की फैमिली के बारे में कुछ गलत न बोलें और न ही मजाक उड़ाएं।

5. कमियां गिनाते रहना

हर इंसान में कमी होती हैं, दुनिया में कोई भी इंसान ऐसा नहीं हुआ जिसमें कोई कमी न हो। जाहिर सी बात है आपके साथ-साथ आपकी गर्लफ्रेंड में भी कुछ कमियां होंगी, लेकिन अगर आप बार-बार उन कमियों को गिनाएंगे तो निश्चित ही वो हर्ट होंगी। सामने वाली की कमी को प्यार से समझाना अलग होता है और उस गलती पर बार-बार टोकना अलग होता है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो इस बात को लड़की सहन नहीं कर पाएगी और उसे लगेगा कि वो आपके लायक नहीं है तो वो रिलेशन तोड़ भी सकती है।

6. हर बात पर रोक-टोक करना

ऐसा मत करो, वहां मत जाओ, उसके साथ मत जाओ, ऐसी ड्रेस मत पहनो, ऐसे कई तरह से कई ब्वॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को हर बात पर रोक टोक करते हैं। ऐसा करने से लड़की को लगेगा कि आप उसे पर्सनल स्पेस नहीं दे रहे हैं और उसकी लाइफ पर काबू कर रहे हैं, ऐसे में गर्लफ्रेंड अपनी आपको बंधा महसूस करेगी और रिलेशन को तोड़ भी सकती है।