hyundai-tucson-has-been-launched-in-india-with-exclusive-features

भारत में लांच हुई Hyundai की नई Suv, दमदार लुक और फीचर्स के लोग हुए दीवाने

खास बात है कि इस एसयूवी को ADAS लेवल 2 फीचर्स के साथ लाया गया है, जिसके चलते यह कार टक्कर की स्थिति में आपको वॉर्निंग भी देती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 10, 2022/2:34 pm IST

Hyundai Tucson Price and Features: हुंडई ने भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी Hyundai Tucson को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 27.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) से शुरू होती है। बाकी वेरिएंट की कीमत के बारे में अभी नहीं बताया गया। यह इस एसयूवी का चौथा जेनरेशन मॉडल है। एसयूवी दो ट्रिम्स- प्लेटिनम और सिग्नेचर में लाई गई है। नई ट्यूसॉन का मुकाबला जीप कंपास, सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस और फॉक्सवैगन टिगुआन जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है। खास बात है कि इस एसयूवी को ADAS लेवल 2 फीचर्स के साथ लाया गया है, जिसके चलते यह कार टक्कर की स्थिति में आपको वॉर्निंग भी देती है।

Hyundai Tucson इंजन

नई Hyundai Tucson को 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लाया गया है। 2.0 लीटर चार सिलिंडर इंजन 156hp की पावर और 192Nm का टार्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा है। दूसरा 2.0-लीटर डीजल इंजन 186hp और 416Nm का टार्क जेनरेट करता है, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है।

कोरोना के बढ़ते आंकड़े ने व्यापारियों की बढ़ाई चिंता, उपराज्यपाल से की ये अपील

ऐसा है डिजाइन

क्सटीरियर डिजाइन की बात करें तो नई हुंडई ट्यूसॉन में LED हेडलाइट के साथ एक बड़ी ग्रिल दी गई है। इसके डीआरएल को ग्रिल में ही इंटिग्रेट किया गया है, जो बंद रहने पर ग्रिल का ही हिस्सा लगती हैं। पीछे की तरफ अपडेटेड एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं। एक एलईडी बार के जरिए इन्हें कनेक्ट भी किया गया है। इसके अलावा शार्क फिन एंटेना और पैनारमिक सनरूफ का भी फीचर है।

लेवल 2 ADAS फीचर्स

यह भारत में ADAS फीचर्स वाली पहली Hyundai गाड़ी है। ADAS लेवल 2 में आपको फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर मिलेंगे। यह नई टक्सन को अपने सेगमेंट में ADAS फीचर्स वाली एकमात्र एसयूवी बना देगा। बाकी सेफ्टी फीचर्स में छह एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ईएससी, हिल-डिसेंट कंट्रोल और ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक शामिल हैं।

और भी है बड़ी खबरें…