Congress Candidates 2nd List Update

Congress Candidates 2nd List Update : कांग्रेस की दूसरी सूची पर बड़ा अपडेट! MP में इतने उम्मीदवारों पर बनी सहमति, जानें कब होगा ऐलान..

Congress Candidates 2nd List Update: कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ये निर्णय लिया गया है कि वरिष्ठ नेता लोकसभा चुनाव लड़े।

Edited By :   Modified Date:  March 11, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : March 11, 2024/8:47 pm IST

Congress Candidates 2nd List Update : नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का समय काफी नजदीक आ रहा है। वहीं कांग्रेस ने अभी पहली लिस्ट ही जारी की ​है जिसमें 39 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। वहीं कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की दूसरी बैठक खत्म हो गई है। पार्टी हेडक्वार्टर में हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और CEC के मेंबर शामिल हुए। बैठक में 7 राज्यों- कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हरियाणा, तमिलनाडु, दिल्ली और मध्य प्रदेश की सीटों पर हुई।

read more : CM Mohan Yadav on CAA : एक और ऐतिहासिक निर्णय…! CAA लागू होने के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव का ट्वीट, पीएम और केंद्रीय गृह मंत्री का जताया आभार 

MP की 15 सीटों पर बनी सहमति

Congress Candidates 2nd List Update : कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ये निर्णय लिया गया है कि वरिष्ठ नेता लोकसभा चुनाव लड़े। तो वहीं मध्यप्रदेश की 15 सीटों पर भी सहमति बन गई है। माना जा रहा है कि मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आ जाएगी जिसमें एमपी से भी उम्मीदवारों के नाम भी शामिल होंगे। तो वहीं छिंदवाड़ा से नकुलनाथ का नाम तय है।

 

बता दें कि CEC की पहली मीटिंग 7 मार्च को हुई थी। 8 मार्च को 39 सीटों के लिए पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, तेलंगाना और त्रिपुरा की लोकसभा सीटों के लिए नामों की घोषणा की गई। इनमें से 16 केरल से, सात कर्नाटक से, 6 छत्तीसगढ़ से और 4 तेलंगाना से थे।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp