SarkarOnIBC24: चुनावी समर.. हाईप्रोफाइल नामांकन..कांग्रेस-बीजेपी ने दिखाई ताकत, समर्थकों और कार्यकर्ताओं में भरा जोश | CG Lok Sabha Chunav 2024

SarkarOnIBC24: चुनावी समर.. हाईप्रोफाइल नामांकन..कांग्रेस-बीजेपी ने दिखाई ताकत, समर्थकों और कार्यकर्ताओं में भरा जोश

SarkarOnIBC24: चुनावी समर.. हाईप्रोफाइल नामांकन..कांग्रेस-बीजेपी ने दिखाई ताकत, समर्थकों और कार्यकर्ताओं में भरा जोश

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2024 / 12:06 AM IST, Published Date : April 17, 2024/12:06 am IST

रायपुर: CG Lok Sabha Chunav 2024 छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस अपने प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं में जोश भरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पर बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने का दारोमदार है। इसी के चलते वो आए दिन नामांकन रैलियों में शामिल होकर कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश दे रहे हैं। रायगढ़ और कोरबा लोकसभा सीट के नामांकन के दौरान कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

Read More: Abhanpur Gang rape: राजधानी रायपुर क्षेत्र में युवती से गैंगरेप, 3 युवकों ने दिया वारदात को अंजाम

CG Lok Sabha Chunav 2024 छत्तीसगढ़ में गुजरते वक्त के साथ चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है। नामांकन का दौर भी जारी है और कांग्रेस और बीजेपी इसके जरिए अपनी-अपनी ताकत दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। मंगलवार को रायगढ़ में जहां बीजेपी प्रत्याशी राधेश्याम राठिया ने अपना नामांकन दाखिल किया जिसमें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल हुए तो वहीं कोरबा में पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने अपना पर्चा दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले दोनों पार्टियां ने रैली और जनसभा भी की। सीएम साय ने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा साय ने कहा कि कांग्रेस जनता का भरोसा खो चुकी है।

Read More: कई सालों बाद वृषभ राशि में होने जा रहा शुक्र और गुरु का मिलन, इन तीन राशियों की जागेगी सोई हुई किस्मत 

कोरबा से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत का मुकाबला बीजेपी की सरोज पांडे से है। नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके साथ नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज और पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद रहे। इस दौरान पूर्व सीएम भूपेश ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस कितनी सीट जीत रही है ये तो कोई ज्योतिष ही बता सकता है। वहीं ज्योत्सना महंत ने रिकॉर्ड मतों से अपनी जीत का दावा किया।

Read More: EVM की आलोचना करने वालों पर नाराज हुई सुप्रीम कोर्ट, तंत्र को कमजोर करने का प्रयास बताया 

कोरबा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे ने भी नामांकन का पहला सेट भरा। वो 18 अप्रैल को सीएम साय के साथ रैली निकालकर नामांकन का दूसरा सेट दाखिल करेंगी। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के शुरूआती तीन चरणों में ही चुनाव प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। ऐसे में चुनाव के चरण जैसे-जैसे आगे बढ़ रहे हैं। चुनावी सरगर्मी और आरोप प्रत्यारोप का दौर और तेज होने के आसार हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp