Farooq Abdullah may join NDA

Farooq Abdullah May Join NDA : लोकसभा चुनाव से पहले फिर टूटा INDI गठबंधन, फारूक अब्दुल्ला ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, क्या NDA को देंगे समर्थन?

INDI alliance broke again before Lok Sabha elections, Farooq Abdullah made this big announcement, will he support NDA?

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2024 / 04:59 PM IST, Published Date : February 15, 2024/4:59 pm IST

Farooq Abdullah may join NDA : नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इंडी गठबंधन को एक के बाद एक झटके लगते हुए नजर आ रहे हैं। जेडीयू, आप, टीएमसी, और अब फारूक अब्दुल्ला ने इं​डी गठबंधन को झटका दे दिया है। बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला है। फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दोनों राज्यों में संसदीय चुनावों के साथ चुनाव शुरू होंगे। रही बात सीट बंटवारे की तो नेशनल कॉन्फ्रेंस अकेले चुनाव लड़ेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।

read more : छत्तीसगढ़ में तीन वर्ष के दौरान हत्या-लूट और बलात्कार के 9,295 मामले दर्ज, गृहमंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी 

एनडीए के साथ जाएंगे फारूख अब्दुल्ला?

Farooq Abdullah may join NDA : फारूख अब्दुल्ला ने कहा है कि मुझे देश बनाने के लिए जो करना पड़ेगा, वो करूंगा। वहीं प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से मुलाकात के सवाल पर कहा कि जब वो बुलाएंगे तो कौन बात नहीं करना चाहेगा। उन्होंने कहा, हम लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे। किसी भी पार्टी के साथ नहीं लड़ेंगे। वहीं एनडीए में शामिल होने पर कहा, हम भविष्य में एनडीए में शामिल होने की संभावनाओं को नकार नहीं सकते। उन्होंने बताया कि इंडिया ब्लॉक में सीटों की शेयरिंग पर बातचीत फेल हो गई, जिसकी वजह से ये फैसला लिया है।

 

गौरतलब है कि बीते दिनों जनता दल यूनाइटेड भी इंडी गठबंधन से अलग हो गया था। इसके बाद बिहार में सरकार गिर गई। नीतीश कुमार और उनकी पार्टी एक बार फिर एनडीए के साथ गठबंधन में आ चुके हैं। वहीं आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी भी इंडी गठबंधन को छोड़कर भाजपा के साथ मिल गए हैं। ऐसे में चुनाव से ठीक पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस का इंडी गठबंधन से निकलना विपक्ष के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इस बाबत जयराम रमेश ने कहा कि बातचीत जारी है। हर पार्टी की अपनी सीमाएं होती हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी इंडी ब्लॉक का हिस्सा रहे हैं और आगे भी बने रहेंगे।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें