SarkarOnIBC24: चुनावी शोर..PM Modi का UP में जोर! जनसभा के दौरान इंडिया गठबंधन जमकर बरसे पीएम मोदी | Lok Sabha Chunav

SarkarOnIBC24: चुनावी शोर..PM Modi का UP में जोर! जनसभा के दौरान इंडिया गठबंधन जमकर बरसे पीएम मोदी

SarkarOnIBC24: चुनावी शोर..PM Modi का UP में जोर! जनसभा के दौरान इंडिया गठबंधन जमकर बरसे पीएम मोदी

Edited By :   Modified Date:  May 23, 2024 / 12:19 AM IST, Published Date : May 23, 2024/12:19 am IST

नई दिल्ली: Lok Sabha Chunav लोकसभा चुनाव के छठे चरण का काउंट डाउन शुरू हो गया है। कल शाम 5 बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। इस चरण में यूपी, दिल्ली, बंगाल और बिहार समेत 7 राज्यों की 57 सीटें दांव पर लगी हैं। किसी भी पार्टी के लिए निर्णायक बढ़त हासिल करने में ये चरण अहम साबित हो सकता है। लिहाजा पीएम मोदी प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। बुधवार को उन्होंने यूपी के श्रावस्ती और बस्ती में चुनावी सभाएं की। इंडिया गठबंधन को निशाने पर लिया।

Read More: धर्मांतरित आदिवासियों को नहीं मिले आरक्षण का लाभ! छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता का बड़ा बयान 

Lok Sabha Chunav लोकसभा चुनाव की जंग निर्णायक मोड पर पहुंच गई है। आखिरी दो चरणों में यूपी की 27 सीटें दांव पर लगी है। लोकसभा चुनावों का इतिहास गवाह है कि जिस पार्टी ने भी यूपी में जीत हासिल की। उसने केंद्र की सत्ता का स्वाद चखा। बीजेपी को सत्ता के केंद्र में लाने में यूपी ने अहम भूमिका निभाई थी। लिहाजा पीएम मोदी ने यूपी का रण जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वो अपनी चुनावी सभाओं में इंडिया गठबंधन पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे।

Read More : बाप बेटा मिलकर कर रहे थे काला कारोबार का धंधा, देखकर फटी रह गई पुलिस की आंखें, 6 लोगों को किया गिरफ्तार 

पीएम मोदी ने यूपी के बस्ती और श्रावस्ती में सभाओं के दौरान दुनिया में देश के बढ़ते कद और सम्मान का भी जिक्र किया। वहीं सपा और कांग्रेस को केंद्र में सरकार बनाने के नाकाबिल करार दिया। यूपी में इंडिया गठबंधन को घेरने के बाद पीएम मोदी दिल्ली के द्वारिका में भी गरजे आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

Read More: बाप बेटा मिलकर कर रहे थे काला कारोबार का धंधा, देखकर फटी रह गई पुलिस की आंखें, 6 लोगों को किया गिरफ्तार 

बीजेपी को पिछले दो लोकसभा चुनाव में यूपी में भारी सफलता मिली थी। उसने 2014 में जहां 71 सीटे जीती थी। वहीं 2019 में कुछ नुकसान के साथ 62 सीटे जीतने में कामयाब रही थी। बीजेपी राम मंदिर की लहर पर सवार है और पीएम मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व के दाम पर 2014 जैसा प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद कर रही है। अब इसमें वो कितना कामयाब हो पाती है। ये 4 जून को ही पता चलेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो