TMC Lok Sabha Candidate 1st List

TMC Lok Sabha Candidates 1st List : TMC ने 42 उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर, पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान का नाम भी शामिल

TMC Lok Sabha Candidate 1st List: TMC approves names of 42 candidates, name of former cricketer Yusuf Pathan also included

Edited By :   Modified Date:  March 10, 2024 / 02:39 PM IST, Published Date : March 10, 2024/2:34 pm IST

TMC Lok Sabha Candidates 1st List : नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। बीजेपी और कांग्रेस की पहली सूची के बाद अब टीएमसी ने भी प.बंगाल में अपने 42 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर दिया है। जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसूफ पठान का नाम भी शामिल है। इतना ही नहीं टीएमसी ने पार्टी नेता महुआ मोइत्रा का नाम भी शामिल किया है। बता दें कि बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर चर्चा हो रही थी लेकिन कांग्रेस टीएमसी का दिल नहीं जीत पाई। तो वहीं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी राज्य की सभी 42 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

read more : Aaj Ka Current Affairs 10 March 2024 : आज का करेंट अफेयर्स, यहां पढ़े कंपटीशन एग्जाम में काम आने वाले महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर.. 

बता दें कि टीएमसी ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में ‘जन गर्जन सभा’ से अपने 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। इस दौरान टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी राज्य की सभी 42 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की। इसके साथ यह भी साफ हो गया है टीएमसी राज्य में अकेले चुनाव लड़ेगी।

 

गौरतलब है कि पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले इसी तरह की रैली का आयोजन किया था। हालांकि, उस समय आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी सहित लगभग 20 राष्ट्रीय विपक्षी नेताओं रैली में शामिल हुए थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers