Leaders Joining BJP: विशाल होता जा रहा हैं BJP का कुनबा.. दावा, अबतक अलग-अलग दल के 80 हजार नेता-कार्यकर्ताओं ने किया पार्टी प्रवेश.. | Why Other Party Leaders Joining BJP

Leaders Joining BJP: विशाल होता जा रहा हैं BJP का कुनबा.. दावा, अबतक अलग-अलग दल के 80 हजार नेता-कार्यकर्ताओं ने किया पार्टी प्रवेश..

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2024 / 02:22 PM IST, Published Date : March 28, 2024/2:22 pm IST

नई दिल्ली: मिशन 2024 के तहत 400 से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (Why Other Party Leaders Joining BJP) को देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियों में से एक माना जाता है। लेकिन इस बार पार्टी ने अपने इस लक्ष्य को पाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी हैं। इसमें पार्टी अलग-अलग रणनीति के साथ आगे बढ़ रही हैं। इन्हीं में से एक हैं दुसरे दलों के नेताओं का पार्टी प्रवेश। इसके लिए भाजपा ने विशेष तौर पर समिति का भी गठन किया हैं जो दुसरे दल के नेताओं को अपने पाले में लाने के काम में जुटे हुए है। वही पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस समिति ने देश भर के विभिन्न दलों के लगभग 80,000 नेताओं और कार्यकर्ताओं को सफलतापूर्वक भाजपा में शामिल करा लिया है।

उनका दावा हैं कि पार्टी में शामिल होने वालों में न केवल राष्ट्रीय स्तर के बल्कि जिला स्तर के नेता भी शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि पार्टी का लक्ष्य आगामी आम चुनाव से पहले अन्य दलों के लगभग एक लाख नेताओं और कार्यकर्ताओं को शामिल करना है।

Ram Lakhan Singh Kushwaha: इस पार्टी के स्टार प्रचारक ने ही थाम लिया BJP का दामन.. चार बार से रह चुके हैं सांसद..

Lok Sabha Election 2024 Update

इन्होंने बदला पाला

हाल ही में भाजपा में शामिल होने वाले प्रमुख लोगों में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, रितेश पांडे, नवीन जिंदल और बहुजन समाज पार्टी से संगीता आजाद शामिल हैं। इसी तरह परनीत कौर, लालचंद कटारिया, किरण कुमार रेड्डी, (आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री), सुरेश पचौरी, ज्योति मिर्धा, अर्जुन मोढवाडिया और कांग्रेस से रवनीत सिंह बिट्टू, ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस से अर्जुन सिंह, वाईएसआरसीपी से वी. वरप्रसाद राव, अन्य नेताओं में आम आदमी पार्टी से सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल भी अपनी पुरानी पार्टी से रिश्ता तोड़ चुके हैं।

ये है समिति में

बीजेपी की जॉइनिंग कमेटी की संरचना के मुताबिक, विनोद तावड़े को पश्चिमी भारत की जिम्मेदारी देते हुए समन्वयक नियुक्त किया गया है। (Why Other Party Leaders Joining BJP) रविशंकर प्रसाद को पूर्वी भारत, राजीव चंद्रशेखर को दक्षिण भारत, अनुराग ठाकुर को उत्तर भारत और भूपेन्द्र यादव को मध्य भारत की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp