10th-12th MP board question paper viral on social media

MP Board : 10वीं-12वीं बोर्ड के प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल, पूर्व सीएम ने प्रदेश सरकार से की ये मांग

10th-12th MP board question paper viral on social media: पूर्व सीएम ने पेपर लीक मामले में सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 02:13 PM IST, Published Date : March 15, 2023/2:13 pm IST

10th-12th MP board question paper viral on social media : भोपाल। इन दिनों मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षा जारी है। इस बीच एग्जाम से पहले 10वीं-12वीं के प्रश्नपत्र सोशल मीडिया के टेलीग्राम पर वायरल हो रहे है। इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है। पूर्व सीएम ने पेपर लीक मामले में सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

read more : ओल्ड पेंशन देने से केंद्र ने किया साफ इनकार, OPS लागू करने वाले राज्यों को नहीं मिलेगा संचित NPS फंड 

10th-12th MP board question paper viral on social media : प्रश्नपत्र पिछले साल के बताए जा रहे है। टेलीग्राम ग्रुप पर प्रश्नपत्र की बोली लगाई जा रही है। 10वीं के गणित और 12वीं के बायो का पेपर परीक्षा केंद्र में बंटने से पहले लीक हो गया था। इससे पहले भी पेपर लीक की खबरें सामने आ चुकी है। बता दें कि 14 मार्च को दसवी का संस्कृत प्रश्नपत्र और बारहवीं का हिन्दी, अंग्रेजी और बायोलॉजी विषय के पेपर टेलीग्राम ऐप पर वायरल हुआ था।

read more : विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने उठाया शून्यकाल गैस पीड़ितों का मुद्दा, कही ये बड़ी बात 

10th-12th MP board question paper viral on social media : हालांकि ओरिजिनल पेपर लीक होने की बात से नकार दिया गया था।पूर्व सीएम कमलनाथ ने व्यापाम और नर्सिंग घोटले के बाद पेपर लीक को लेकर चिंता का विषय बताया है। उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। पूर्व सीएम ने ट्वीट लिखा यह अत्यंत गंभीर मामला है और लाखों क्षात्रों का भविष्य इससे जुड़ा है।

read more : Kawardha News: बेरोजगारी भत्ता का लाभ लेने पंजीयन कार्यालय में लग रहा युवाओं का मेला, रोजाना सैकड़ों की संख्या में पहुंच रहे लोग 

पहले ही व्यापम और नर्सिंग जैसे घोटालों से प्रदेश की परीक्षा प्रणाली संदिग्ध हो गई है। ऐसे में बोर्ड परीक्षा का पेपर भी लीक हो जाना चिंता का विषय है। मैं सीएम से आग्रह करता हूँ कि मामले की उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच कराए और ऊंचे पदों पर बैठे वास्तविक ज़िम्मेदार लोगों को दंडित करें।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें