Vidisha Latest Update News

Vidisha News : पुरातत्व विभाग में नौकरी पाने के चक्कर में 8 लोग हुए ठगी का शिकार, आरोपी ने ऐंठे लाखों रुपए..

Vidisha Latest Update News : पुरातत्व विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 8 लोगों से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2024 / 06:06 PM IST, Published Date : January 4, 2024/6:04 pm IST

विदिशा। पुरातत्व विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 8 लोगों से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। मामला विदिशा जिले के ग्राम बडोह पठारी का है जहां पुरातत्व विभाग की कई धरोहर मौजूद है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर गार्ड, सुरक्षाकर्मी और अन्य पदों के लिहाज से भर्ती के नाम पर एमटीएस संजय रजक द्वारा लाखों की ठगी की गई है।

read more : CM Dr. Mohan Yadav in Gwalior : ग्वालियर में सीएम डॉ. मोहन यादव की जन आभार यात्रा, हजारों की संख्या में एकत्रित हुई लोगों की भीड़, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रहे मौजूद 

शिकायतकर्ताओं ने आज एसपी कार्यालय पहुंचकर लिखित ज्ञापन देते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पीडितो ने बताया कि बडोह पठारी में पदस्थ अधिकारी संजय रजक द्वारा नौकरी लगवाने की एवज में किसी से 2 लाख, किसी से डेढ़ लाख तो किसी से ₹50000 की राशि ली है। उनके नाम रजिस्टर पर भी लिखे गए हैं लेकिन वास्तविक रूप से विभाग से उनका कोई लेना देना नहीं था। कुछ लोग तो ऐसे भी थे जिनसे काम भी कराया गया। जब लोगों को अपनी ठगी का एहसास हुआ उन्होंने अपने पैसे मांगे तब उन्हें धमकियां मिली।

 

पठारी थाने में इस बात की शिकायत की गई लेकिन उससे हल नहीं निकला मजबूरी में लोगों ने कर्ज लेकर जो राशि संजय रजक को दी थी उसे वापस पाने के लिए कलेक्टर, एसपी और पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से गुहार लगाई। यह भी बताया गया कि बडोह पठारी में इस फर्जीवाड़ा और ठगी को करने के बाद संजय रजक सांची में पदस्थ हो गया हैं। मामले को लेकर जब हमने पुरातत्व विभाग के इंचार्ज संदीप महतो से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नही उठाया, आरोपित संजय रजक भी कोई जवाब देने से बच रहे है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp