Ayushman card se nahi hoga ilaj

आयुष्मान कार्ड धारकों की बढ़ी मुश्किलें, आज से नहीं होगा मुफ्त इलाज, जानें वजह

Ayushman card se nahi hoga ilaj निजी हॉस्पिटल संचालक आज से बंद कर देंगे आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज, लोगों को नहीं मिलेगा इलाज

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 10:28 AM IST, Published Date : April 15, 2023/9:09 am IST

Ayushman card se nahi hoga ilaj: भोपाल। मध्य प्रदेश में प्राइवेट अस्पताल के संचालकों ने अपनी मांगो के लेकर सरकारके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। निजी हॉस्पिटल संचालक आज से आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज नहीं करेंगे। जिससे आर्थिक रूप से कमजोर आयुष्मान कार्ड धारी लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ेगा।

Ayushman card se nahi hoga ilaj: दरअसल, निजी अस्पताल पिछले 15 महीने से फंड नहीं मिलने से नाराज है जिसके चलते वे सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रहे है। आयुष्मान निरामयम योजना को लेकर अस्पताल संचालकों में भारी रोष व्याप्त है। निजी अस्पतालों जकी हड़ताल का असर मध्यप्रदेश में करीब 622 प्राइवेट अस्पताल पर पड़ेगा। गौरतलब है कि संचालक इससे पहले सरकार को हड़ताल करने की चेतावनी दे चुके थे।

Ayushman card se nahi hoga ilaj: प्रदेश में निजी चिकित्सालयों में आयुष्मान निरामयम योजना के तहत इलाज आज से बंद कर दिया गया है। फरवरी 2022 से भुगतान न होने के चलते अस्पताल संचालकों ने इलाज बन्द का फैसला लिया है। यूनाइटेड निजी डॉक्टर्स एसोसिएशन के संरक्षक डॉ जे पी पालीवाल ने कहा है कि हम करोड़ो के कर्ज में है, अब योजना के तहत इलाज करने में हम असमर्थ है। प्रदेश में आयुष्मान योजना में धांधली हुई है लेकिन इसकी सज़ा सरकार सबको दे रही है, हम मानते है फर्जीवाड़ा हुआ लेकिन सज़ा सबको नही दी जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें- KKR vs SRH IPL 2023 : हैरी ब्रूक के तूफान में उड़ा कोलकाता, 23 रन से गंवाया मैच, काम नहीं आया नीतीश और रिंकू का अर्धशतक

ये भी पढ़ें- Transfer : IAS और IFS अफसरों के हुए बंपर तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, सूची जारी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें