Action on PFI members continues for the second consecutive day

PFI के सदस्यों पर लगातार दूसरे दिन कार्रवाई जारी, तीनों आरोपियों को कोर्ट ने 8 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा

Action on PFI members continues for the second consecutive day प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के तीन ओर सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 10:14 PM IST, Published Date : February 4, 2023/10:14 pm IST

Action on PFI members continues for the second consecutive day : भोपाल। मध्यप्रदेश एटीएस ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पीएफआई के तीन ओर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप हैं। जांच एजेंसी ने इन्हें कोर्ट में पेशकर 8 फरवरी तक के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है। तीनों आरोपियों से जांच एजेंसी पूछताछ कर रही है। इधर, एटीएस सूत्रों की मानें तो शुक्रवार को एटीएस ने श्योपुर और एटीएस के दावे के मुताबिक भोपाल से जिस वासिद खान को गिरफ्तार किया था। उसके तार इंदौर न्यायालय में कोर्ट की कार्रवाई की रिकॉर्डिंग करते हुए गिरफ्तार की गई महिला से जुड़े हैं। गिरफ्तार किया गया पीएफआई सदस्य वासिद लंबे समय से भोपाल में रह रहा था। बताया गया है कि वहां यह वकालत तक काम करता था, जो इंदौर में महिला के गिरफ्तार होने के बाद श्योपुर लौटा है।

read more : PCC प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने विधायकों के साथ की वन टू वन चर्चा, इन चीजों को लेकर हुई चर्चा 

 

– आरोपी गुलाम रसूल शाह निवासी ग्राम बांकानेर तहसील मनावर जिला धार को गिरफ्तार किया है। यह पीएफआई इंदौर जिला कमेटी का सक्रिय सदस्य होकर पीएफआई संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के सीधे सम्पर्क में था। मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में भ्रमण कर संगठन के सदस्यों को धार्मिक उपदेश देकर पीएफआई की विचारधारा से प्रेरित करने का कार्य कर रहा था।

– आरोपी गुलाम नबी उर्फ साजिद खान निवासी जूना रिसाला इंदौर को भोपाल से गिरफ्तार किया गया। यह पीएफआई का वरिष्ठ सक्रिय सदस्य होकर मध्यप्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल करीम बेकरीवाला के साथ फाईनेंसियल मैनेजमेंट का कार्य देखता था। साथ ही पीएफआई के वरिष्ठ पदाधिकारियों के सीधे सम्पर्क में रहकर संगठन के कार्यक्रमों के दौरान भड़काऊ भाषण देता था।

– आरोपी परवेज खान निवासी औरंगाबादए महाराष्ट्र। प्रोडक्शन वारंट पर औरंगाबाद जेल से लाकर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। यह वर्ष 2017 में तत्कालीन पीएफआई डिस्ट्रिक्ट प्रसिडेंट, औरंगाबाद महाराष्ट नासिर नदवी के माध्यम से महाराष्ट्र पीएफआई से जुड़ा था। जिसे वर्ष 2019 में औरंगाबाद का डिस्ट्रिक्ट सक्क्रेटरी नियुक्त किया गया

– इसके बाद पुणे में फिजिकल इंडुरेंस का कोर्स करने के बाद वर्ष 2021 में इसे सम्पूर्ण महाराष्ट्र का पीएफआई इंचार्ज बना दिया गया। पीएफआई के रीजनल पीई इंचार्ज हैदर हबीब निवासी कर्नाटक के साथ मध्यप्रदेश में कई बार पीई इंस्क््टर का कोर्स कराने के लिए आता रहा था

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers