CM Dr. Mohan Yadav statement on Arvind Kejriwal Arrest

CM Dr Mohan Yadav on Kejriwal Arrest : अरविंद केजरीवाल को चढ़ा पद का मद, मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना दुर्भाग्यपूर्ण, सीएम डॉ मोहन यादव का बड़ा बयान

CM Dr Mohan Yadav on Kejriwal Arrest : सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव का बड़ा बयान सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2024 / 01:24 PM IST, Published Date : March 22, 2024/1:24 pm IST

भोपाल : CM Dr Mohan Yadav on Kejriwal Arrest : आबकारी घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही दिल्ली समेत पूरे देश में सियासी हलचल तेज हो गई है। एक तरफ जहां आप और विपक्ष के लोग सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं, तो वहीं भाजपा के लोग इस कार्रवाई को सहीं बता रहे हैं। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव का बड़ा बयान सामने आया है।

यह भी पढ़ें : OP Chaudhary On Excise Scam Case : दिल्ली आबकारी घोटाले में हुई कार्रवाई की आंच पहुंची छत्तीसगढ़, मंत्री ओपी चौधरी ने कहा – सबको मिलेगी सजा

केजरीवाल को पद का मद

CM Dr Mohan Yadav on Kejriwal Arrest :  एमपी के सीएम डॉ मोहन यादव ने केजरीवाल के जेल से सरकार चलाने वाले आप नेताओं के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, अरविंद केजरीवाल को पद का माध है। मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना, बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है, आज तक कभी ऐसा समय नहीं आया। डॉ यादव ने कहा कि अपने देश का इतिहास है कि जब किसी पर कोई आरोप लगता है तो वो सबसे पहले अपना इस्तीफा देता है, जब तक आरोप से बरी ना हो जाए, तब तक वो अपना दायित्व नहीं लेता। लाल बहादुर शास्त्री जी से लेकर लालकृष्ण आडवाणी तक किसी ने अपना दायित्व नहीं लिया।

सीएम डॉ यादव ने कहा कि, जब उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का एक डायरी में झूठा नाम आया था, तब उन्होंने तुरंत सभी पदों से इस्तीफा दिया था। यहां तक की सांसद पद तक से भी इस्तीफा दिया और कोर्ट को फेस किया। कोर्ट को फेस करने के बाद ही ये डिसाइड हुआ कि वो पार्टी का चुनाव लड़े और बाद में वो पदाधिकारी हुए। मैं मान कर चलता हूं कि लोकतंत्र में अगर किसी के ऊपर उंगली उठ रही है, और उसके ही पार्टी के ही दो-दो मंत्री इसी आरोप में जेल में बंद हैं। जिन्हें लगातार प्रयास करने के बाद भी हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट कहीं से जमानत नहीं मिली।

यह भी पढ़ें : CM Kejriwal Arrested: क्या CM केजरीवाल के पूरे परिवार के खिलाफ भी की गई हैं ये बड़ी कार्रवाई? मंत्री ने पूछा, ‘आखिर क्यों..?

केजरीवाल को 9 बार भेजा गया समन

CM Dr Mohan Yadav on Kejriwal Arrest :  शराब कांड के मामले में जब केजरीवाल के पास 9 बार समन गए, वो हाईकोर्ट गए और जब हाई कोर्ट ने रिलीफ नहीं दी, तो ऐसे में स्वतः इस्तीफा देकर पहले अपने ऊपर लगे आरोप को फेस करते और बरी होने के बाद वो अपनी सरकार चलाते। मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना ये बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है, आज तक कभी ऐसा समय नहीं आया। पद का इतना मोह, लोभ केजरीवाल को शोभा नहीं देता। अरविंद केजरीवाल को पद का मद चढ़ रहा है। इससे उनको बाहर आना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp