Asha Usha workers will be included in Ladli Bahna Yojana

आशा उषा कार्यकर्ताओं को लाडली बहना योजना में किया जाएगा शामिल, सीएम शिवराज ने की घोषणा

Asha Usha workers will be included in Ladli Bahna Yojana: आशा उषा कार्यकर्ताओं को लाडली बहना योजना में किया शामिल जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  July 29, 2023 / 05:41 PM IST, Published Date : July 29, 2023/5:41 pm IST

Asha Usha workers will be included in Ladli Bahna Yojana : भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार शिवराज सरकार आम जनता के साथ कर्मचारियों पर मेहरबान हो रही है। इस साल विस चुनाव होने वाले है जिससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान कई योजनाओं को लागू कर रहे है। इसी बीच सीएम शिवराज ने एक और घोषणा की है।

read more : Panna News : शव वाहन के लिए घंटो भटकते रहे मृतक के परिजन, अस्पताल प्रबंधन पर लगाए ये गंभीर आरोप 

Asha Usha workers will be included in Ladli Bahna Yojana : सीएम ने आशा उषा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में एक बड़ा ऐलान कर दिया है। सीएम ने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं को अब 6000 रुपए मानदेय मिलेगा। इतना ही नहीं सेवानिवृत्ति के बाद 1 लाख और बीमा भी मिलेगा। आशा पर्यवेक्षको मानदेय बढ़ाकर कर 13500 किया। और साथ ही आशा कार्यकर्ताओं की सेवानिवृत्ति 60 से 62 साल की।

Asha Usha workers

इतना ही नहीं सीएम ने कहा कि हर आशा उषा कार्यकर्ताओं को लाडली बहना योजना में किया शामिल जाएगा। महंगाई के अनुपात में साल दर साल बढ़ती हुई राशि मिलती रहेगी। सीएम ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करना पड़ता है अब आंदोलन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बिना गंभीर प्रकरणों के आशा अपनी सेवाओं से पृथक नहीं की जाएंगी। जिला स्तर ब्लाक स्तर पर आशा उषा कार्यकर्ताओं के कामों को लेकर सरलीकरण किया जाए ताकि आशा कार्यकर्ताओं को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें