Attack on 'Nyaya Yatra'...How strong are the allegations?

Bharat Jodo Nyay Yatra : ‘न्याय यात्रा’ पर वार…आरोपों में कितनी धार? प्रदेश में सियासी पारा हुआ हाई

Bharat Jodo Nyay Yatra : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू कर दी है। आज यात्रा का दूसरा दिन है।

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2024 / 11:36 PM IST, Published Date : January 15, 2024/10:50 pm IST

भोपाल : Bharat Jodo Nyay Yatra : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू कर दी है। आज यात्रा का दूसरा दिन है। राहुल गांधी की यात्रा जारी है और मध्यप्रदेश में सियासत भारी है। जी हां आज यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी वेस्ट इंफाल के सेकमई पहुंचे हैं लेकिन सेकमई से हजारों किलोमीटर दूर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की न्याय यात्रा पर सियासत हो रही है..बात न्याय यात्रा वर्सेस गिल्टी यात्रा तक जा पहुंची है, तो मध्यप्रदेश में सियासी पारा क्य़ों हो गया है हाई।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Politic : अकबर का बंगला…अब रामभक्त का अंगना! जारी है वार और पलटवार 

Bharat Jodo Nyay Yatra :  “जब हौसला बना लिया ऊंची उड़ान का ,फिर देखना फ़िज़ूल है क़द आसमान का” यह शेर पढ़कर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मणिपुर से रविवार को राहुल गांधी 6700 किमी लम्बी दुरी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर रवाना किया। देश के दिल मध्यप्रदेश से भी गुजरने वाली है, यात्रा 3 मार्च को धौलपुर से एमपी के मुरैना जिले में प्रवेश करेगी, इसके बाद ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, आगर मालवा, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ से होते हुए राजस्थान के बांसवाड़ा जाएगी। यात्रा प्रदेश के 9 जिलों में करीब 698 किलोमीटर का सफर तय करेगी। जाहिर है लोकसभा चुनाव के पहले प्रदेश में कांग्रेस की न्याय यात्रा सियासी माहौल बनाएगी। इसलिए बीजेपी अभी से यात्रा पर हमलावर है प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आज कहा कि देश के लोग कांग्रेस से न्याय मांग रहे हैं, कांग्रेस को गिल्टी यात्रा निकाली चाहिए।

लोकसभा चुनाव के पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रदेश में कांग्रेस का चुनावी शंखनाद भी है। इसलिए बीजेपी ने न्याय यात्रा पर चौतरफा हमले की योजना बना ली है। वीडी शर्मा के बयान से सियासी पारा चढ़ गया है। जिसपर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी तो बीजेपी ने भी कांग्रेस को जवाब दिया।

यह भी पढ़ें : CM’s action on Tehsildar Anjali Gupta : सोनकच्छ की महिला बदतमीज तहसीलदार पर सीएम ने लिया बड़ा एक्शन, किया जिला मुख्यालय अटैच 

Bharat Jodo Nyay Yatra :  विधानसभा चुनाव के पहले भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने महाराष्ट्र से मप्र में प्रवेश किया था, लेकिन इस यात्रा का कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में फायदा नहीं मिला। भारत जोड़ो यात्रा मार्ग वाले इन जिलों की 26 सीटों में से कांग्रेस महज 4 सीटें ही जीत पाई थी। ऐसे में बड़ा सवाल कि क्या लोकसभा चुनाव के पहले न्याय यात्रा मध्यप्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में कुछ कमाल कर पाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp