Health of more than 33 children deteriorated after eating mid day meal

Betul News: मध्याह्न भोजन में आफत बनकर आई कढ़ी-चावल, 30 से ज्यादा बच्चों की तबीयत बिगड़ी

Health of more than 33 children deteriorated after eating midday meal मध्याह्न भोजन में आफत बनकर आई कढ़ी-चावल, 30 से ज्यादा बच्चों की तबीयत बिगड़ी

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 10:32 AM IST, Published Date : February 24, 2023/10:32 am IST

बैतूल। जिले घोड़ाडोंगरी तहसील के उमरी गांव के प्रायमरी स्कूल एवं आंगनवाड़ी में गुरुवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद 33 से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत होने पर 3 एम्बुलेंस से घोड़ाडोंगरी अस्पताल लगाया गया है, जहां बीएमओ डॉ संजीव शर्मा, डॉ कविता कोरी, डॉ मनीष दांगी द्वारा बच्चों का उपचार किया जा रहा है। मध्यान्ह भोजन खाने के बाद 30 से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलने पर एसडीएम अनिल सोनी, घोड़ाडोंगरी तहसीलदार अशोक कुमार डहेरिया, सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी भी घोड़ाडोंगरी अस्पताल पहूंचे और मामले की जानकारी ली।

read more: Rajnandgaon news: 32 दिनों से हड़ताल पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन, ऐसे किया सरकार को जगाने का प्रयास

प्रायमरी स्कूल और आंगनवाड़ी के बच्चे

मध्यान्ह भोजन खाने के बाद प्रायमरी स्कूल के 22 और आंगनवाड़ी के 11 बच्चों बीमार हुए है। ग्रामीणों ने बताया दोपहर 2 से 3 के बीच बच्चों ने मध्यान भोजन किया था। इसके बाद से ही बच्चे एक-एक कर बीमार पड़ने लगे। शाम 6 बजे के बाद बच्चों की हालत बिगड़ने पर पूरे विकासखंड क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर एक-एक कर तीन एंबुलेंस पहुंची। जिसमें बच्चों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोड़ाडोंगरी ले जाया गया। फिलहाल सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर हैं, लेकिन एक साथ इतने अधिक बच्चों के बीमार पड़ने से पूरे गांव में गुस्सा सा माहौल है। सूचना मिलते ही मौके पर आनन-फानन में सारणी पुलिस बल भी पहुंचा और ग्रामीणों को समझाइश देकर बच्चों को अस्पताल पहुंचाने में पुलिसकर्मी जुटे रहे।

read more: Surguja News: 52 सालों के रिकॉर्ड टूटने से खड़ी हुई खतरे की घंटी..! इस साल झेलनी पड़ सकती है ये परेशानी

कढ़ी-चावल खाने से बिगड़ी तबीयत

टीआई रत्नाकार हिंग्वे ने बताया मध्यान भोजन में कढ़ी-चावल बना था, जिसे बच्चों ने दोपहर बाद सेवन किया। शाम 4 बजे के बाद सभी बच्चों को उल्टियां होने लगी। सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है। घोड़ाडोंगरी बीएमओ डॉ संजीव शर्मा ने बताया कि बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत हो रही। फिलहाल बच्चों की हालत खतरे से बाहर है। तहसीलदार अशोक कुमार डेहरिया ने बताया कि उमरी गांव के प्राइमरी स्कूल और आंगनवाड़ी में भोजन करने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। अब तक 30 बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers