congress president election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के पहले राजधानी का दौरा

congress president election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के पहले राजधानी का दौरा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रतिनिधियों से मांगेंगे समर्थन

congress president election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के पहले राजधानी का दौरा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रतिनिधियों से मांगेंगे समर्थन

Edited By: , November 29, 2022 / 08:26 PM IST

congress president election: भोपाल। कांग्रेस में इन दिनों अध्यक्ष पद को लेकर दो लोगों में मुकाबला होना है। अध्यक्ष पद के लिए मैदान में दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला होना है। तो वही अपने समर्थन में वोट मांगने के लिए दिग्गज नेता प्रदेशों का दौरा करने जाएंगे और अपने समर्थन में वोट मांगेंगे। तो वहीं ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे 14 अक्टूबर को भोपाल के दौरे पर आ सकते हैं। यहां वे प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधियों से मुलाकात कर समर्थन मांगेंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 504 प्रतिनिधि मतदान करेंगे। अगर अध्यक्ष पद उम्मीदवार शशि थरूर 8 अक्टूबर तक नाम वापस नहीं लेते तो मतदान होगा।

ये भी पढ़ें- MP weather update: प्रदेश में फिर जमकर बरसेंगे बदरा, विभाग ने जताई बारिश की संभावना

congress president election: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे 14 अक्टूबर को भोपाल आ सकते हैं। वे यहां प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधियों से मुलाकात कर समर्थन मांगेंगे। उनके कार्यालय से प्रदेश प्रतिनिधियों को फोन कर समर्थन मांगा जा रहा है और मतदान के संबंध में जानकारी भी दी जा रही है।कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला है। आठ अक्टूबर तक नामांकन वापस लिया जा सकता है। इसके बाद चुनाव को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। यदि थरूर नाम वापस नहीं लेते हैं तो फिर मतदान होगा।

ये भी पढ़ें- BJP training camp: बीजेपी ने किया तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, मिशन 2023 पर रहेगा फोकस

congress president election: इसके पहले प्रत्याशी मतदाता से चर्चा करेंगे।मध्य प्रदेश में कुल 504 मतदाता हैं, जो इस प्रक्रिया में भागीदारी करेंगे। इसमें बड़वाह से विधायक सचिन बिरला को छोड़कर सभी 95 विधायक शामिल हैं। इनकी एक बैठक भोपाल में हो चुकी हैं, जिसमें चुनाव प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई थी। सभी को चुनाव प्राधिकरण द्वारा सीधे परिचय पत्र दिए जा रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों का कहना है कि खड़गे मतदान से पूर्व प्रदेश प्रतिनिधियों से समर्थन मांगने के लिए 14 अक्टूबर को भोपाल आ सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के स्थान पर कहीं और आयोजित की जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें