Demand for conducting student union elections: सरकार को घेरने की तैयारी

प्रदेश में फिर उठी छात्र संघ का चुनाव कराने की मांग, सरकार को घेरने की तैयारी में NSUI

Demand for conducting student union elections: प्रदेश में फिर उठी छात्र संघ का चुनाव कराने की मांग, सरकार को घेरने की तैयारी में NSUI

Edited By: , August 16, 2022 / 01:22 PM IST

Demand for conducting student union elections: भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरी निकाय और पंचायत चुनाव बिना किसी विवाद के बेहतर तरीके से संपन्न हो गए, लेकिन अब प्रदेश में छात्र संघ के चुनाव को लेकर बवाल मच गया है। मध्यप्रदेश में पिछले कई सालों से छात्र संघ चुनाव नहीं हो रहे हैं। ऐसे में निकाय चुनाव के बाद अब छात्र संघ चुनाव की मांग भी उठने लगी है। निकाय चुनाव के बाद हर राजनीतिक दल की युवा इकाई छात्र संघ चुनाव के पक्ष में हैं। कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने चुनावों की मांग को लेकर मोर्चा निकालने की बात कही है।

ये भी पढ़ें- भारत रत्न अटल बिहारी को लेकर सियासत, कांग्रेस का आरोप- बीजेपी ने अटल जी को किया यूज एंड थ्रो

विधानसभा घेराव का रोडमैप तैयार

Demand for conducting student union elections: एनएसयूआई लगातार प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग कर रही हैं। अब एनएसयूआई चुनावों को लेकर अभियान चलाएगी। अलग-अलग अभियान के माध्यम से अपनी मांग रखने की तैयारी कर रहे हैं। एनएसयूआई ने हस्ताक्षर अभियान से लेकर विधानसभा घेराव तक के लिए रोड़ मैप तैयार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- महिला एवं बाल विकास विभाग ने उठाया बच्चों को स्वस्थ्य बनाने का बीड़ा, चलाया जा रहा विशेष अभियान

सरकार के सामने एसे रखेंगे अपनी मांग

Demand for conducting student union elections: एनएसयूआई पहले कॉलेजों में हस्ताक्षर अभियान चलाएगी, फिर सीएम को चिट्ठी लिखने के बाद सीएम हाउस घेराव के बाद विधानसभा का घेराव किया जाएगा। इन अभियानों के जरिए सरकार के सामने अपनी बात रखने की तैयारी की जा रही है। गौरतलब है राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की घोषणा हो गई है। छत्तीसगढ़ में भी तैयारियां तेज हो गई हैं। इसी तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी एनएसयूआई नेता चुनाव करवाने की मांग कर रहे है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें