Gift to government employees on Holi! Shivraj government increased DA

होली पर सरकारी कर्मचारियों को तोहफा! सरकार ने बढ़ाया DA, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

Gift to government employees on Holi : आज हुई कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ता 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर मंजूरी दी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 15, 2022/5:02 pm IST

भोपाल। शिवराज सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों को होली पर बड़ी सौगात दी है। आज हुई कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ता 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर मंजूरी दी। यानि कुल मिलाकर अब कुल 31 फीसदी डीए दिया जाएगा। 1 अप्रैल से कर्मचारियों को इसका फायदा मिलने लगेगा।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कैबिनेट ने मुख्यमंत्री की घोषणा 11% DA का अनुसमर्थन किया। कर्मचारियों को अप्रैल से 11 प्रतिशत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (यानी अब 31 फीसदी) दिया जाएगा। निवाड़ी और आगर जिले में शहरी विकास अभिकरण के लिए 5 -5 पदों की स्वीकृति पर भी कैबिनेट की मुहर लगी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के भुगतान के लिए सड़क परिवहन निगम को 16.5 करोड़ की ऋण की स्वीकृति दी गई।

यह भी पढ़ें:  हिजाब धर्म का अनिवार्य हिस्सा नहीं.. स्कूल ड्रेस पहनने से मना नहीं कर सकते छात्र- कर्नाटक हाईकोर्ट

इसके अलावा कैबिनेट ने निर्णय लिया कि प्रदेश में पशु चिकित्सा इकाई योजना लागू की जाएगी। पशुपालन एवं डेयरी विभाग अंतर्गत भारत सरकार की नवीन चलित पशु चिकित्सा इकाई योजना का उद्देश्य मुख्यत पशुपालकों को घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराना है।

चलित पशु चिकित्सा इकाई के माध्यम से मुख्य रूप से उपचार, लघु शल्य क्रिया, कृत्रिम गर्भाधान, टीकाकरण, गर्भपरिक्षण आदि किए जाएंगे। पशुपालकों को कॉल सेंटर पर कॉल उपरांत घर पहुंच पशु चिकित्सा उपलब्ध होगी जिससे पशुओं की आकस्मिक रूप से होने वाली मृत्यु पर पशुपालकों की हानि रुकेगी तथा पशुओं से होने वाले उत्पादन में वृद्धि होगी। कैबिनेट ने धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग के अंतर्गत “राम पथगमन के प्रदेश में पड़ने वाले अंचलों का विकास से संबंधित कार्य संस्कृति विभाग को सौंपे जाने का निर्णय कैबिनेट ने लिया है।

यह भी पढ़ें:  प्रदेश के 8 नर्सिंग कॉलेजों को HC ने जारी किया नोटिस, इस मामले में लगाई फटकार, 13 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई