Nehru photo controversy: विधानसभा से हटाई गई जवाहर लाल नेहरु की तस्वीर, नेता प्रतिपक्ष ने प्रोटेम स्पीकर को लिखा खत... | Nehru photo controversy

Nehru photo controversy: विधानसभा से हटाई गई जवाहर लाल नेहरु की तस्वीर, नेता प्रतिपक्ष ने प्रोटेम स्पीकर को लिखा खत…

Nehru photo controversy: इससे पहले 15 वीं विधानसभा के आखिरी सत्र से पहले यहां राष्ट्रपिता बापू के साथ पंडित नेहरू की तस्वीर लगी थी।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 08:38 PM IST, Published Date : December 19, 2023/8:38 pm IST

Nehru photo controversy: भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में स्पीकर की कुर्सी के पीछे देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर को हटाने का एक बड़ा मामला सामने आया है। इस पर कांग्रेस का कहना है कि उसे अंबेडकर की तस्वीर लगाने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अध्यक्ष की कुर्सी के पीछे से नेहरू की तस्वीर हटाना भी सही नहीं है। इससे पहले 15 वीं विधानसभा के आखिरी सत्र से पहले यहां राष्ट्रपिता बापू के साथ पंडित नेहरू की तस्वीर लगी थी। महात्मा गांधी की तस्वीर तो अब भी मौजूद है लेकिन नेहरू की तस्वीर गायब है।

Read more: INDIA Alliance Meeting Update: खड़गे होंगे इंडिया गठबंधन के PM फेस! 28 दल के नेताओं के बीच इस राज्य की सीएम ने दिया प्रस्ताव… 

Nehru photo controversy: वहीं विधानसभा से पंडित नेहरू की तस्वीर हटाने का मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने प्रोटेम स्पीकर को खत लिखा। इसके साथ ही अम्बेडकर के साथ पंडित नेहरू की तस्वीर लगाए जाने की मांग की। वहीं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार का कहना है कि नेहरू जी की फोटो हटाना महत्वपूर्ण नहीं है। महत्वपूर्ण है कि उनके विचार खत्म करने का प्रयास करना।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp