Mahakaal corridor: 40 देशों में प्रसारित होगा महाकाल लोक का कार्यक्रम

Mahakaal corridor: दुनियाभर के 40 देशों में प्रसारित होगा महाकाल लोक का कार्यक्रम, LED स्क्रीन के जरिए दिखेंगी तस्वीरें

Mahakaal corridor: दुनियाभर के 40 देशों में प्रसारित होगा महाकाल लोक का कार्यक्रम, LED स्क्रीन के जरिए दिखेंगी तस्वीरें

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : October 10, 2022/5:59 pm IST

Mahakaal corridor: भोपाल। उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण मंगलवार शाम साढ़े 6 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। कार्यक्रम को सरकार उत्सव के रूप में मना रही है। सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश वीडी शर्मा ने विदेशों में रहने वाले मध्य प्रदेश के नागरिकों से सोमवार को वर्चुअल बात की। जहां सीएम ने कहा- वे क्षेत्र के किसी एक स्थान विशेषकर मंदिर परिसर में महाकाल लोक के लोकार्पण की लाइव ब्रॉडकास्टिंग दिखाने की व्यवस्था करें। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि दूसरे देशों में रहने वाले मध्यप्रदेश मूल के नागरिकों से वर्चुअल हुई बैठक में इस आयोजन के लाइव प्रसारण को लेकर चर्चा हुई है। सभी देशों के प्रमुख एनआरआई प्रतिनिधियों ने मंगलवार को धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करने के साथ ही लाइव ब्रॉडकास्टिंग की सहमति दी है।

ये भी पढे़ं- mahakaal corridor: श्री महाकाल लोक के उद्घाटन में शामिल होंगे ये प्रख्यात गायक, बाबा महाकाल के लिए गाए गए गानों का करेंगे विमोचन

इन देशों में होगा प्रसारण

Mahakaal corridor: इन सभी देशों के एनआरआई को बीजेपी विदेश संपर्क विभाग की ओर से लाइव लिंक उपलब्ध कराई जाएगी जिससे विदेशों में बैठे मप्र के लोग भी महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम को देख सकेंगे। वर्चुअल हुई बैठक में यूएसए, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीजेंड, यूएई, यूके, कनाड़ा, हॉलेंड, कुवैत, फ्रांस, रूस, साउथ अफ्रीका, नामीबिया सहित करीब 40 देशों के एनआरआई शामिल हुए। प्रदेश अध्यक्ष वीजी शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि दुनियाभर के 40 देशों में LED स्क्रीन के जरिये लोकार्पण कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा। जिसके लिए प्रदेश अध्यक्ष VD शर्मा ने 40 देशों के NRI पदाधिकारियों को जिम्मेदारी भी सौंपी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें